ENG | HINDI

इस महिला ने 40 साल बाद लगाया आस्कर अवार्ड विजेता डायरेक्टर पर रेप का आरोप

रोमन पोलान्स्की

ऑस्कर विजेता रोमन पोलान्स्की के लिए शायद ऑस्कर अवार्ड पाना ही महंगा पड़ गया।

अवार्ड जितने के बाद उन्हें दुसरी बार बड़ झटका लगा है। रेप के एक मामले में उन्हें कोर्ट ने दोषी पाया है। वहीं रोमन पर एक 59 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया कि रोमन पोलान्स्की ने सन् 1973 में जब वह नाबालिक थी तो उनके साथ रेप किया। यह मामला महिला ने 40 साल बात उठाया है।

अभी हाल ही में सन् 1977 में एक 13 वर्षीय नाबालिक सामान्था गैमर के साथ रेप करने के कारण कोर्ट ने उन्हें दोषी ठहराया है। इसके बाद ही रॉबिन नामक इस महिला ने भी आरोप लगा दिया।

Samantha Gamer

रॉबिन का कहना है कि समांथा गैमर से हौसला मिला है। रॉबिन के साथ हुए न्याय को देखते हुए उन्होंने यह कदम उठाने का फैसला किया।

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने पहले क्यों नहीं बताया तो उनका कहना था कि वह पहले नहीं चाहती थी कि इस कारण उनके पिता जेल जाएं। उन्हें विश्वास था कि इस बारे में उनके पिता को खबर मिलती तो वो उसे नहीं छोड़ते। जिस कारण उन्हें सलाखों के पीछे जाना पड़ता। इसी डर के कारण उन्होंने तब ये बात अपने तक ही रखी।

लेकिन रॉबिन का दावा है कि उस समय उन्होंने अपने एक दोस्त से यह बात जरुर शेयर किया था। वह दोस्त कौन है फिलहाल उन्होंने यह नहीं बताया है लेकिन अगर ऐसा है तो इसका फायदा उन्हें जरुर मिलेगा।

रॉबिन के वकील ग्लोरिय एलर्ड ने कहा कि मेरे क्लाइंट रॉबिन के साथ यह घटना साउथ कैलिफोनिया में हुआ था जिसकी जानकारी इस साल के शुरुआती समय में ही पुलिस को दे दी गई।

इस आरोप के बाद रोमन पोलान्स्की की मुश्किल और भी बढ़ गई है। यह दूसरा मामला है जब किसी नाबालिक के साथ रेप का आरोप उनपर लगा है। कहीं ऐसे कई और मामले न हो। अगर ऐसे और मामले हुए तो उन महिलाओं को भी हौसला मिलेगा।

Don't Miss! random posts ..