ENG | HINDI

रणबीर कपूर की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलू जो शायद नहीं जानते आप

एडानिस यानि  “गॉड ऑफ ब्यूटी” शब्द का इस्तेमाल ग्रीक पौराणिक कथाओं में एक पुरुष की सुंदरता का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया गया है.

ये शब्द रणबीर कपूर की तारीफ़ के लिए बिल्कुल फ़िट बैठता हैं.

एक्टिंग, ब्यूटी और फ़ेम तो उन्हें विरासत में ही मिली है इन सब चीज़ो से परे हम आपको रुबरु कराएंगे रनबीर से जुड़े उन इंटरेस्टिंग फ़ैक्ट्स जो  सिर्फ उनकी फ़िल्में देखकर नहीं पता लग सकता.

आईए जानते है बॉलीवुड के सांवरिया यानि  रणबीर कपूर जिंदगी से जुड़े 10 अनछुए पहलुओं को…

1.  दादा का नाम किया रोशन-

रणबीर कपूर का नाम असल में उनके दादा के नाम पर रखा गया है. रणबीर उनके दादा का पहला नाम है. राज नाम  सभी कपूर सन्स का मिडिल नेम है. मेरा नाम जोकर फ़ेम राज कपूर इसी नाम से पॉपुलर हो गए और “रणबीर” नाम रणबीर कपूर को मिल गया.c

withrajkapoor

 

2.  रणबीर तो है सिर्फ रणबीर

ऋषि कपूर का पेट नेम चिंटू है उनकी स्टार कजन्स करिश्मा का पेट नेम “लोलो” और करीना का पेट नेम “बेबो” है लेकिन रणबीर कपूर का कोई पेट नेम नहीं हैं. कपूर खानदान में ज्यादातर लोगों के पेट नेम हैं.

sawarya

 

3.  इमोशन छिपाने में नाकाम-

रणबीर कपूर ने ये खुद एक्सेप्ट किया है कि वो बेहद इमोशनल है और अक्सर रोकर अपना मन हल्का करते हैं.

anjaanaanjaani

 

4.  15 की उम्र में लिया लव का एक्सपिरिएंस

ये सुनकर  आपको हैरानी होगी कि अपने स्कूल के दिनो में ही रणबीर ने अपना कुंवारापन खो दिया था जब सिर्फ उनकी उम्र 15 साल थी.

teenage

 

5.  कमाते है करोड़ो पर लेते है पॉकेट मनी मम्मी से

रणबीर कपूर इतने सेल्फ़ डिपेंड है कि उन्हें अपने पैरेंट्स से एक रुपए लेने कि जरुरत नहीं है. अब इसे उनका अपनी मम्मी के लिए रिसपेक्ट

ही कहा जाता है कि वो आज भी उनसे 1500 रुपए पॉकेट मनी हर हफ़्ते लेते है.

withmother

 

6.  बचपन की नादानी ने पहुंचा दिया अस्पताल

रणबीर कपूर जब छोटे बच्चे थे तब उन्होंने गलती से अपने पापा का  ऑफ्टर शेव लोशन पी लिया था. जिसकी वजह से उनको हॉस्पीटल में ले जाना पड़ा था.

ranbirkapoorchildhood

 

7अकेले ही रहते है खुश

ग्लैमर की दुनिया से जुड़े होने के बावजूद रणबीर कपूर को अकेलापन बहुत सुहाता है. अकेलेपन में वो कभी भी बोरिंग नहीं महसूस नहीं करते हैं.

akelapan

 

8.  सिर्फ स्टाईल ही नहीं घर की हर छोटी बड़ी जरुरतों पर देते है ध्यान

रणबीर कपूर सिर्फ स्टाईल आयकॉन बनकर नहीं रहना चाहते हैं, वो हर एक काम करना चाहते है जो एक इंसान को कम्पलीट फ़ैमली मेन बनाता है. ये रॉकस्टार घर की स्लिपर्स से लेकर परदों तक के सिलक्शन में मदद करते हैं.

kurta

 

9.  अब है छरहरे बचपन में थे गोल मोल-

रणबीर  कपूर को बचपन से ही खाने पीने का बहुत शौक हैं अपने इसी शौक की बदौलत वो काफी क्यूट लगते थे  यानि हिट-फिट बॉडीवाले रणबीर कपूर काफी गोल-मटोल थे.

chubby

 

10.  दादा और पोता एक ही स्टार के फ़ैन– राजकपूर की तरह रणबीर कपूर भी चार्ली चैपलिन के बहुत बड़े फ़ैन है तभी तो वो अपने दादा की तरह फ़िल्मों में चार्ली चैपलिन लुक  में दिखना बहुत पसंद करते हैं.

charliechaplinlook

तो ये थे रणबीर कपूर की जिंदगी से जुड़े वो  10 पहलू जिन्हें जानना जरुरी अगर आप रणबीर कपूर के फ़ैन है.

Don't Miss! random posts ..