ENG | HINDI

इस अभिनेता के इनकार ने अमिताभ बच्चन को बना दिया सदी का महानायक !

सदी का महानायक

अभिनेता अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है.

इसमे कोई शक नहीं है कि अपनी कड़ी मेहनत और लगन की वजह से ही बिग बी आज कामयाबी के उस शिखर पर पहुंचे हैं जहां तक पहुंचना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं है.

आज अगर अमिताभ बच्चन सदी के महानायक हैं तो इसके पीछे बॉलीवुड के एक अभिनेता का सबसे बड़ा हाथ है. क्योंकि इस अभिनेता की एक ना की वजह से ही अमिताभ स्टारडम के इस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब हुए.

फिल्म ‘जंजीर’ ने बदल दी थी बिग बी की किस्मत

फिल्म ‘जंजीर’ अपने दौर की सुपरहिट फिल्म रही है. यह वही फिल्म है जिसने बिग बी की किस्मत बदल दी थी. लेकिन यह फिल्म अमिताभ से पहले अभिनेता राजकुमार को ऑफर की गई थी.

बताया जाता है कि राजकुमार ने इस फिल्म की कहानी भी सुन ली थी लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से इंकार कर दिया जिसके बाद फिल्म में अमिताभ को लिया गया.

राजकुमार ने ठुकरा दिया था इस फिल्म का ऑफर

अभिनेता राजकुमार अपने नाम की तरह दिल से भी किसी महाराजा से कम नहीं थे.

कहा जाता है कि राजकुमार अभिनय के बादशाह तो थे ही लेकिन वो किसी की बेइज्जती करने में भी पीछे नहीं रहते थे. तभी तो वो अपने सामने निर्माता और निर्देशकों को कुछ नहीं समझते थे.

जब निर्माता निर्देशक प्रकाश मेहरा अपनी फिल्म ‘जंजीर’ का ऑफर लेकर राजकुमार के घर पहुंचे. राजकुमार ने इस फिल्म की पूरी कहानी सुनी और उन्हें कहानी बेहद पसंद भी आई.

बावजूद इसके राजकुमार ने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि राजकुमार को प्रकाश मेहरा का चेहरा बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था.

उस वक्त राजकुमार ने प्रकाश मेहरा से कहा कि हमें फिल्म की कहानी तो पसंद आई लेकिन आपकी सूरत हमें पसंद नहीं आई, इसलिए हम आपकी फिल्म में काम नहीं कर सकते. ये कहते हुए उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया.

राजकुमार के घर से बेइज्जत और निराश होकर वापस लौटने के बाद ये फिल्म अमिताभ को ऑफर की गई और इस फिल्म ने पर्दे पर कामयाबी के झंडे गाड़ दिए.

इस फिल्म की कामयाबी ने देखते ही देखते अमिताभ को सदी का महानायक बना दिया.

गौरतलब है कि स्टारडम की इस कुर्सी के लिए अमिताभ बच्चन को राजकुमार का शुक्रगुजार होना चाहिए क्योंकि उनकी एक ना की वजह से ही अमिताभ सदी का महानायक बन गया.

Don't Miss! random posts ..