ENG | HINDI

फिल्मों में जानी… राजकुमार के कुछ बिना सर पैर के किस्से जिन्हें पढ़कर आप हो जाएंगे लोटपोट !

राजकुमार के किस्से

राजकुमार के किस्से – फिल्मों में अपने क्रांतिकारी व इंटेंस अभिनय के लिए लोकप्रिय अभिनेता राजकुमार, अधिकतर फिल्मों में इस अंदाज में ही दिखे।

लेकिन गंभीर किरदार निभाने वाला यह अभिनेता अक्सर अपने साथी कलाकारों के साथ, अलग मूड में रहता था।

जी हां, फिल्मों में जानी… डायलॉग से फेमस हुए राजकुमार, ऑफ कैमरा अपने साथी कलाकारों के साथ मज़ाकिया मूड में ही रहते थे। लेकिन कई बार राजकुमार के इस मूड का उनके साथी कलाकारों पर गलत प्रभाव हुआ। क्योंकि राजकुमार कभी कभार ऐसा बोल देते, जिससे उनके साथी भौंचक रह जाते।

अक्सर राजकुमार की इस अजब आदत का शिकार फिल्म इंडस्ट्री की कई मशहूर हस्तियों पर पड़ा। जिनमें से अमिताभ बच्चन, गोविन्दा, देवानंद और अन्य भी हैं।

तो चलिए राजकुमार के किस्से पढ़ते हैं –

राजकुमार के किस्से –

एक बार राजकुमार को गोविन्दा की शर्ट पसंद आयी, यह सुनकर चीची खुश हो गए कि राजकुमार को शर्ट पसंद आयी। इसके बाद गोविन्दा ने उन्हें शर्ट दे दी, मगर एक-दो दिन बाद जब गोविन्दा राजकुमार से मिले तो राजकुमार ने उस शर्ट का रूमाल बना लिया था।

ठीक इस तरह का वाकया जीनत अमान के साथ हुआ। जीनत अमान पार्टी में थी जहां राजकुमार भी मौजूद थे। दोनों की पार्टी में मुलाकात हो गयी, जीनत को लगा राजकुमार से अच्छा सुनने को मिलेगा, मगर राजकुमार ने जीनत को यह कहकर भौंचक कर दिया कि- क्या वह हिरोइन है? इस बात पर जीनत को अटपटा लगा।

इंडस्ट्री के यह दो कलाकार नहीं जिनपर राजकुमार ने अपने बिना सिर पैर के बम फेंके हो। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं। दरअसल बात उन दिनों की है जब बिग बी एक पार्टी में थे। और इस पार्टी में राजकुमार पर पहुंच गए, राजकुमार को बिग बी का सूट पसंद आया। यह सुनकर अमिताभ खुश हुये और उन्होंने जल्दी से राजकुमार को उस शॉप का पता नोट कराया। मगर अंत में राजकुमार ने कहा मुझे अपने घर के लिए पर्दे सिलवाने हैं। यह सुनकर अमिताभ मुस्कुराने लगे।।

इसी तरह जब प्रकाश मेहरा, राजकुमार के पास फिल्म का प्रपोजल लेकर पहुंचे तो राजकुमार ने यह कहकर मना कर दिया कि उन्हें राजकुमार की सूरत पसंद नहीं और उनके सर से बिजनौरी तेल की बदबू आती है।

राजकुमार की इन बातों से कई कलाकारों के साथ उनका मनमुटाव रहता था। क्योंकि राजकुमार, अपने साथियों का नाम भी सही ढ़ंग से नहीं लेते थे। एक दिन राजकुमार की इस बात पर धर्मेंद्र को गुस्सा आ गया तो राजकुमार ने जवाब में कहा जानी तुम मेरे लिए चाहे राजेन्द्र हो या जितेन्द्र या बंदर मेरे लिए सब बराबर है ।

ये है राजकुमार के किस्से – तो क्या आप यकीन करेंगे कि फिल्मों में अपने इंटेंस लुक के लिए फेमस जानी..राजकुमार, अपने साथी कलाकारों के साथ ऐसे बात करते थे।