ENG | HINDI

राज कपूर भी उस अभिनेत्री के आकर्षण से खुद को बचा नहीं सके जिसका पूरा बॉलीवुड था दीवाना !

अभिनेत्री सिमी गरेवाल

अभिनेत्री सिमी गरेवाल – बॉलीवुड के शोमैन राजकपूर एक जौहरी की तरह थे जो अपनी फिल्मों के लिए हीरोइनों को बेहद बारिकी से तराशते थे. नरगिस, वैजंती माला, मंदाकिनी और डिंपल कपाड़िया जैसी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अगर नाम और शोहरत कमाया तो इसके पीछे सबसे बड़ा योगदान राज कपूर का रहा है.

वैसे राजकपूर का नाम उस दौर की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, जिनमें सबसे खास रही हैं नरगिस और वैजंती माला.

लेकिन इन अभिनेत्रियों के अलावा भी राज कपूर साहब का दिल उस दौर की एक ऐसी अभिनेत्री पर फिदा था जिनके चाहनेवालों की कोई कमी नहीं थी.

तो चलिए हम आपको बताते हैं उस अभिनेत्री के बारे में जिसके आकर्षण से खुद को राजकपूर भी नहीं बचा पाए और उनके दीवाने हो गए थे.

जब अभिनेत्री सिमी गरेवाल के दीवाने हुए राजकपूर

बताया जाता है कि बचपन में जब सिमी गरेवाल ने राजकपूर की फिल्म ‘आवारा’ देखी तब से वो उनकी दीवानी हो गईं और उनके साथ काम करने की इच्छा रखती थीं.

हालांकि विदेश से पढ़ाई करके वापस लौटने के बाद फिल्मों में काम करने की इच्छा लिए सिमी मुंबई पहुंची और एक दिन उन्हें राजकपूर से मिलने का सौभाग्य मिला. खबरों के मुताबिक पहली मुलाकात में ही राजकपूर सिमी से बेहद प्रभावित हो गए थे.

सिमी से मिलने के बाद वो अपनी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में सिमी को हीरोइन बनाने का ऑफर लेकर सिमी के घर भी गए और सिमी उस फिल्म में बतौर हीरोइन नजर भी आईं.

देखते ही देखते सिमी गरेवाल 60 और 70 के दशक की एक ऐसी बेहतरीन अदाकारा बन गईं जिनकी खूबसूरती का हर कोई कायल था. सिमी के चाहनेवालों में एक नाम राजकपूर साहब का भी था, जो उनकी खूबसूरती की तरफ आकर्षित होने से खुद को नहीं रोक पाए. एक दौर तो ऐसा भी आया जब अभिनेत्री सिमी गरेवाल और राजकपूर साहब का नाम एक साथ जोड़ा गया.

इन लोगों के साथ जुड़ा अभिनेत्री सिमी गरेवाल का नाम

बताया जाता है कि सिमी का जामनगर के महाराजा के साथ अफेयर था जिसका जिक्र करते वक्त खुद सिमी ने बताया था कि वो उनके साथ करीब तीन साल तक रिलेशनशिप में रहीं और उन्होंने ही सिमी को जिंदगी के दूसरे पहलू से रूबरू कराया.

कुछ समय बाद सिमी का नाम नवाब पटौदी के साथ जुड़ा और फिर वो मनमोहन देसाई के साथ अपने अफेयर को लेकर भी सुर्खियों में रहीं और आखिर में सिमी ने दिल्ली के चुनानामल घराने के रविमोहन से शादी कर ली.

हालांकि सिमी का शादीशुदा जिंदगी की गाड़ी भी ज्यादा दिन तक पटरी पर नहीं दौड़ पाई और करीब 3 साल बाद दोनों अपनी मर्जी से अलग हो गए लेकिन कानूनी तौर पर तलाक 10 साल बाद मिला.

गौरतलब है कि अपने फिल्मी करियर के दौरान राजकपूर के अलावा कई लोगों के साथ अफेयर के कारण सुर्खियां बटोरनेवाली अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने सुभाष घई की फिल्म ‘कर्ज’ के बाद बॉलीवुड से किनारा कर लिया और छोटे पर्दे की होस्ट बन गईं जहां उन्होंने खूब शोहरत हांसिल की.

Don't Miss! random posts ..