ENG | HINDI

लडकियाँ इस बॉलीवुड अभिनेता की तस्वीर से शादी किया करती थी !

सुपरस्टार राजेश खन्ना

हिंदी सिनेमा जगत के सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना आज इस दुनिया में नहीं हैं.

लेकिन उनके लिए लोगों के दिल में जो प्यार है वो हमेशा जीवित है. आज हम राजेश खन्ना के उन खासियतों की बात कर रहे हैं, जिनके बदोलत उनके घर के सामने बड़े-बड़े निर्देशकों की लाइन लगी रहती थी. लड़कियों की ऐसी दीवानगी कि लड़कियां राजेश खन्ना को खून से खत लिखा करती थी. यहां तक की उनके फोटो से लड़कियां शादी भी कर लेती थी. इस महान कलाकार, हैंडसम राजेश खन्ना के स्टारडम की जितनी तारीफ की जाए वो कम है.

चलिए हम आपको उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी कहानियाँ बताते हैं, जो हम में से कम ही लोग जानते होंगे.

1 – दोस्तों 1969 से 1975 के दौरान सुपरस्टार राजेश खन्ना ने ना जाने कितनी सुपर हिट फिल्में दी. उनका लोगों के सर इस कदर जादू चढ़ कर बोलता था, कि ज्यादातर लड़कों के नाम उन दिनों राजेश हीं रखे जाते थे.

2 – सिनेमा जगत में सुपरस्टार राजेश खन्ना को लोग प्यार से काका बुलाते थे. राजेश खन्ना के उस दौर में एक कहावत प्रचलित थी – ऊपर आका और नीचे काका.

3 – जिन दिनों राजेश खन्ना स्ट्रगल कर रहे थे फिल्मों में. उन दिनों भी वो इतनी महंगी गाड़ियों से निर्देशकों के पास जाते थे कि उस दौर के हीरो के पास भी इतनी महंगी गाड़ियां नहीं हुआ करती थी.

4 – काका अक्सर सफेद रंग की कार से चलते थे और जहां उनकी वो गाड़ी रुकती थी लड़कियां उनके कार को ही चुन लिया करती थी. और उनके लिपस्टिक के निशान से राजेश खन्ना की सफेद रंग की कार गुलाबी हो जाती थी.

5 – उस समय की मैगजीन में छपी खबरों के अनुसार राजेश खन्ना जिस कार से चलते थे, उस की धूल से लड़कियां अपनी मांग भरा करती थी. काका के पास खून से लिखे कई खत आते थे. और उनकी फोटो से लड़कियां शादी किया करती थी.

6 – दोस्तों एक बार सुपरस्टार राजेश खन्ना अस्पताल में भर्ती हुए थे तो उनके आस-पास के कमरे निर्माताओं ने बुक कर लिया. ताकि मौका मिलने पर हो राजेश को अपनी फिल्मों की स्क्रिप्ट सुना सके.

7 – डिंपल कपाड़िया से शादी के पहले राजेश खन्ना का नाम अंजू मेहंदू के साथ जोड़ा गया था. उस समय सिनेमा जगत में इन दोनों के मोहब्बत के किस्से काफी सुनाई देते थे. कहते हैं कि अंजू और राजेश खन्ना एक दूसरे को बेपनाह मोहब्बत करते थे और इनका रिश्ता लगभग 7 साल तक चला था.

8 – राजेश खन्ना की तरह हीं उनका बंगला ‘आशीर्वाद’ भी काफी मशहूर हुआ और मुंबई का टूरिस्ट स्पॉट तक बन गया था. देशभर से आने वाले लोग उन का बंगला देखना चाहते थे.

उस समय राजेश खन्ना ने कई बड़ी फिल्मों को ठुकरा दिया था. और वो फिल्में अमिताभ बच्चन को मिली थी. जिनसे अमिताभ को सुपरस्टार बनने में काफी मदद मिली थी.

Don't Miss! random posts ..