ENG | HINDI

राज ठाकरे की बेबाक़ी हम को तो पसंद आ गयी भाई!

raj-thackeray

राज ठाकरे और उनके विवादस्पद ब्यान!

यूँ तो राज ठाकरे जाने जाते हैं ऐसे भड़काऊ ब्यानों के लिए जिन्हें सुन कर आदमी लड़ने-झगड़ने पर उतारू हो जाए! लेकिन अभी हाल ही में उन्होंने ऐसे दो दिए ब्यान जिन्हें सुन कर लगा कि कुछ भी कहो भैया, बात दो टूक करते हैं लेकिन कमाल की करते हैं|

सबसे पहले तो उन्होंने सलमान खान को आड़े हाथों लिया| वैसे वो और सलमान ख़ान बहुत अच्छे दोस्त हैं लेकिन जहाँ सल्लू भाई ने ग़लती की, राज ने बिलकुल उन्हें बचाने या उनकी ग़लती पर पर्दा डालने की कोशिश नहीं की| पिछले दिनों जब सलमान ख़ान ने मुंबई बम ब्लास्ट के कर्ता-धर्ता याक़ूब मेनन की फाँसी की सजा माफ़ करवाने वाला ट्विटर पोस्ट किया था, उसके जवाब में राज ठाकरे ने कड़े शब्दों में उनकी निंदा की! यहाँ तक कह डाला कि सलमान ख़ान को अक्कल नहीं है और ऐसी बयानबाज़ी सलमान करेंगे तो उनकी आलोचना करने से रत्ती भर भी नहीं पीछे हटूँगा! भाई यह हुई न कोई बात? कोई और दोस्त होता तो मामले को हलके में लेता या दोस्ती की ख़ातिर बात को रफ़ा-दफ़ा कर देता पर राज ने ऐसा कुछ भी नहीं किया! इस कहते हैं दिलेरी और सच का साथ देने का जज़्बा!

इतने पर ही नहीं मनसे के सेनापति! बातों-बातों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर भी निशाना साध दिया! कहने लगे कि पहले तो मनमोहन सिंह जी मौन प्रधानमंत्री के रूप में जाने जाते थे, अब लगता है मोदी जी मौन हो गए हैं! चुनाव जीतने से पहले तो बहुत शोर मचाया कि मनमोहन बोलते नहीं, अब ख़ुद की आवाज़ जाने कहाँ छुप गयी है!

इस तरह के बयान दें राज, इस तरह सच का साथ दें, सही बात करें तो क्यों न कोई इनका फैन हो जाए? ऐसे बेबाक़ बेधड़क नेता की ही ज़रुरत है देश को| मोदी जी इन सभी वादों के साथ आये थे देश सेवा के लिए लेकिन ठन्डे पड़ते नज़र आ रहे हैं| पता नहीं उम्र का तकाज़ा है या क्या पर राज तो अभी जवान हैं और इसी राह पर चलते रहे तो भविष्य सुनेहरा नज़र आ रहा है उनका! और उनके साथ शायद देश का भी!

उम्मीद है राज इसे पढ़ें लेकिन कहीं यह बात उनके सर पर न चढ़ जाए! राज साहब आपका यह रूप पसंद आ रहा है, वो पहले वाला लड़ाई उकसाने वाला रूप कहीं ताले में बंद करके रख दीजिये तो आपका और आपकी पार्टी का भला होगा!

Don't Miss! random posts ..