ENG | HINDI

लाहौर में बारिश ने तोड़ा 38 सालों का रिकॉर्ड, नदी बन गई सड़के

लाहौर में बारिश

लाहौर में बारिश – पाकिस्तान के लाहौर में अब तक की सबसे ज़्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है.

बारिश ने पिछले 38 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लाहौर में बारिश के पानी से सड़के पूरी तरह से नदी बन चुकी है और अब तक 8 लोगों की मौत बारिश की वजह से हो चुकी है जबकि करीब 50 लोग घायल हैं.

लाहौर में बारिश में डूबी सड़कों को देखकर कोई कह ही नही सकता की ये रोड हैं. वैसे सड़क के साथ ही घर और गाड़ियां भी पानी में डूब गई हैं और नालों में पानी भरने के बाद अब सारा पानी मुख्य सड़कों तक आ गया है.

जियो न्यूज के मुताबिक 10 घंटे में 280 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गई जिससे शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

कुछ जगहों पर पानी ज्यादा भर जाने की वजह से लोग फंस गए और उन्हें नाव से बाहर निकालना पड़ा. स्थिति यह है कि मॉल रोड के पास बारिश की वजह से एक 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया. यह गड्ढा 200 फीट चौड़ा है. लाहौर में बारिश की वजह कई विमान देरी से चल रहे हैं.

डेली पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, 150 इलेक्ट्रिसिटी फीडर्स ट्रिप हो गए हैं, जिसकी वजह से शहर में ब्लैकआउट की स्थिति है. कहा जा रहा है कि इससे पहले साल 1980 में लाहौर में ऐसी बारिश हुई थी जब लाहौर में 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी.

पाकिस्तानी मौसम विभाग के मुताबिक, लाहौर, गुजरानवाला, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सरगोधा, कोहट, बन्नू, डेरा इस्माइल खान और डेरा गाजी में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है.

लाहौर में बारिश – पहले से ही गरीबी और आतंकवाद की मार झेल रहे पाकिस्तान को बारिश ने और बुरी तरह से डूबा दिया है.

Don't Miss! random posts ..