ENG | HINDI

राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के बारे वो भी कह दिया जिसे कहने से सब डरते रहे !

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब बोलते हैं तो वे जोश जोश में कब क्या बोल जाएं, किसी ओर को तो छोड़िए उन्हें भी खुद पता नहीं रहता है, वे जो बात कहने जा रहे हैं उसका क्या मतलब निकाला जाएगा.

चुनावों में राहुल गांधी के साथ ये अक्सर होता है.

इस बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में चुनाव प्रचार में तो कमाल ही कर दिया. आज तक कांग्रेस के तमाम नेता जिस बात का जिक्र करने से कतराते थे, उसको राहुल गांधी ने उसे भरी सभा में कह दिया.

उन्होंने अपनी सभा में कहा कि उनकी मां इटली की हैं और वहां एक बार एक सिख उम्मीदवार मेयर के चुनाव में खड़ा हुआ. उस उम्मीदवार ने कहा कि इटली के लोग उसका समर्थन करें और हिंदुस्तान के लोग सोनिया गांधी का समर्थन करेंगे. इस अपील के बाद वह सिख उम्मीदवार चुनाव जीत गया.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस बयान के बाद कांग्रेसी नेता अपना सिर धुन रहे हैं. उनको समझ में ही नहीं आ रहा है कि वे राहुल गांधी की बात का समर्थन करे या उसका विरोध.

क्योंकि राजनैतिक गलियारों में राहुल का इस किस्से का जिक्र करना बहुत मायने रखता है.

अब तक भाजपा के नेता सोनिया गांधी के विदेशी मूल का यह मुद्दा उठाते रहे थे. एक दशक पहले यह मुद्दा ज्यादा प्रमुखता से उठता था. लेकिन जब सोनिया के स्थान पर मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री पद संभाला तो धीरे धीरे इस मुद्दे की धार कुंद पड़ गई.

लेकिन अमित शाह ने भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद इस मुद्दे को फिर उठाना शुरू किया. उन्होंने कई सभाओं में कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की आंखों पर इटली का चश्मा चढ़ा हुआ है और वे भारत को इटली की ही नजर से देखते हैं.

जब देश में 5 राज्यों में चुनाव प्रचार चल रहा है तो ऐसी स्थिति में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का यह मुद्दा छेड़ना कांग्रेस के गले की फांस बन सकता है. राहुल गांधी ने मर चुके मुद्दे को एक बार फिर जीवित कर दिया है.

Don't Miss! random posts ..