ENG | HINDI

इस डेट ऑफ बर्थ के लोग बिजनेस में कम होते हैं सफल

मूलांक 4

मूलांक 4 – अंकज्‍योतिष के अनुसार कुछ तारीख पर पैदा होने वाले लोगों को कम सफल बिजनेसमैन माना जाता है।

अंक ज्‍योतिष की मानें तो 1 अंक वाले लोग अपनी मेहनत से अपने बिजनेस को सफलता की ऊंचाईयों तक लेकर जाते हैं जबकि 4 अंक वाले लोग ब‍हुत सफल कारोबारी नहीं बन पाते हैं।

मूलांक 4  वाले लोग अच्‍छे लीडर नहीं बन पाते हैं और इसी वजह से इनका बिजनेस बहुत ज्‍यादा आगे नहीं बढ़ पाता है। ये लोग दूसरों की लीडरशिप में अच्‍छा काम करते हैं।

कौन होते हैं मूलांक 4 वाले लोग

जिन लोगों की जन्‍म की तारीख का योग 4 होता है उनका मूलांक 4 कहलाता है। जैसे कि अगर आपका जन्‍म महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 4 है।

ये रहे हैं कम सफल बिजनेसमैन

इस‍ लिस्‍ट में अनिल अंबानी का नाम भी आता है। अनिल का जन्‍म 4 जून 1959 को हुआ है और बिजनेस के मामले में वो अपने बड़े भाई मुकेश अंबानी से काफी पीछे हैं।

इसके अलावा 8 मूलांक वाले लोग सफल बिजनेसमैन की जगह सफल पॉलीटिशियन बन पाते हैं। इस क्षेत्र में मूलांक 8 के लोग अच्‍छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

5 नंबर वाले लोगों में एनर्जी बहुत रहती है और ये रिस्‍क लेने से घबराते नहीं हैं। ये एक समय पर एकसाथ कई कामों को निपटा लेते हैं। इस लिस्‍ट में फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग का नाम भी शामिल है।

इस तरह आप अपने मूलांक के अनुसार अपने जीवन में सफलता हासिल कर पाते हैं। अंकज्‍योतिष की मानें तो राशि के अलावा व्‍यक्‍ति की जन्‍मतिथि के आधार पर उसके मूलांक से भी उसके व्‍यवहार और सफलता-असफलताओं के बारे में पता लगाया जा सकता है।

अगर आपका मूलांक 4 है और आप भी अपने बिजनेस में ज्‍यादा सफल नहीं हो पा रहे हैं तो आपकी इस मुश्किल का कारण आपका मूलांक हो सकता है।