ENG | HINDI

R और T अक्षर से शुरू होते हैं जिन लोगों के नाम, उनके बारे में ये बातें किसी को नहीं होती पता

इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले, सबसे ज़रूरी बात ये जान लीजिए कि जिन लोगों का नाम इंग्लिश के R और T अक्षर से शुरू होता है, उनकी राशि तुला होती है।

जी हां, जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू या ते यानि इंग्लिश अक्षर R और T है, वे लोग तुला राशि के होते हैं। इन लोगों के स्वभाव के बारे में काफी बातें हर किसी को पता नहीं होती क्योंकि इनका व्यक्तित्व रहस्यमयी होता है। साथ ही ये अपने बारे में किसी को भी ज्यादा जानकारी देने में यकीन नहीं रखते हैं।

इनके बारे में सबसे खास बात ये होती है कि ये किसी भी सिचुएशन को बड़ी ही आसानी से डील कर लेते हैं। ये खुद तो पॉजिटिव होते ही हैं साथ ही ये किसी और को भी बहुत ही आसानी से मोटिवेट करते हैं।

इन लोगों के बारे में एक और बहुत ही खास बात ये है कि ये किसी ना किसी फील्ड में या किसी कला में निपुण होते हैं। इन्हें किसी एक विशेष कला में ज़रूर स्पेशिलिटी हासिल होती है।

एक और बात ये कि इस राशि के लोग किसी से भी बहुत ही जल्दी घुल-मिल जाते हैं। इनके इसी नेचर की वजह से इनके फ्रेंड्स की संख्या भी बहुत अधिक होती है। ये अपने मित्रों के बीच बहुत पॉपुलर होते हैं। इनकी पर्सनैलिटी ही कुछ ऐसी होती है कि जहां जाते हैं सारी लाइमलाइट अपनी तरफ खींच लेते हैं। ये स्वभाव से बहुत ही ज्यादा खुशमिज़ाज होते हैं और अपने आस-पास भी हंसी-खुशी का माहौल बनाए रखते हैं।

ये लोग दिमाग से बहुत तेज़ होते हैं इसलिए दिमाग से जुड़े कामों में इनकी बहुत रूचि होती है। इसके अलावा अपने आप को सजाने-संवारने और अपने घर को खूबसूरत बनाए रखने का इन्हें बहुत शौक होता है। इनके सॉफ्ट नेचर का अंदाज़ा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि इन्हें बच्चों के साथ वक्त बिताना बहुत पसंद होता है।

ये संस्कारी भी होते हैं और बड़ों को पूरा मान-सम्मान देते हैं। इन्हें अपना पर्सनल स्पेस बहुत प्यारा होता है और उस में ये किसी और को आने नहीं देना चाहते। इन्हें लाइफ में लगातार आगे बढ़ते रहना पसंद होता है। ये अच्छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं। एडवेंचर में इनकी काफी रूचि होती है।

इन लोगों के बारे में कुछ नेगेटिव बातें भी हैं जैसे कि इन्हें किसी और के साथ अटेंशन बांटना पसंद नहीं आता। इन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगता अगर इनके अलावा किसी और को महत्व मिलता है। कईं बार ये खुद को इतना महत्वपूर्ण मान लेते हैं कि इन्हें अपने अलावा कोई और नज़र ही नहीं आता।

अक्सर ये कुछ ऐसी बाते भी बोल जाते हैं जो किसी को ठेस पहुंचा सकती है। इन्हें आसानी से आप अपनी बातों में उलझा सकते हैं। इनकी अपनी सोच कुछ खास नहीं होती है। ये रिश्तों में फायदा-नुकसान बहुत देखते हैं।

तो कुछ मिलाकर, ये लोग काफी हद तक एक बेहतर व्यक्तित्व के मालिक होते हैं लेकिन इन्हें अपनी कुछ बातों को बदलना बहुत ज़रूरी है।