ENG | HINDI

आपके रहन-सहन से जुड़ी ये आदतें बिगाड़ सकती हैं किस्मत

रहन सहन से जुड़ी आदतें

रहन सहन से जुड़ी आदतें – कहते हैं आपकी आदतें ही आपका आने वाला कल तय करती हैं, ये आदते ही किसी इंसान को बिगाड़ती या संवारती हैं इसलिए अपनी आदतों को हमेशा अच्छा रखना चाहिए और किसी भी खराब आदत को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए क्योकि इन आदतों का असर केवल आपके स्वास्थ्य और तरक्की पर नहीं पड़ता बल्कि ये हमारी तकदीर को भी बनाती और बिगाड़ती हैं।

रहन सहन से जुड़ी आदतें खराब होने की स्थिति पर हमे कईं प्रकार के ग्रह दोष भी लगते हैं।

जी हां, यूं तो आजकल हम आधुनिक जीवन के रंग में कुछ इस तरह रंग गए हैं कि इन बातों को ना मानना अपनी शान ही समझते हैं। लेकिन फिर भी ये बातें ऐसी हैं कि इन्हे मानना ही चाहिए। ये बाते वैसे तो छोटी होती हैं लेकिन इनकी वजह से कईं बार बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

आजकल भागदौड़ से भरी ज़िदंगी में और जानकारी के अभाव में लोग अक्सर गलती से ही सही पर इन आदतों को अपना लेते हैं जो कि बहुत गलत है।

आइए आपको बताते हैं वो रहन सहन से जुड़ी आदतें जिनके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

रहन सहन से जुड़ी आदतें –

१ – बाथरूम को ना छोड़े गंदा

अक्‍सर लोग नहाने के बाद बाथरूम को गंदा ही छोड़ देते हैं, आपको बता दें कि ये आदत बहुत गलत है, ऐसा करने से चंद्रमा के अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ऐसा करने वाले घरों में रहने वाले सदस्‍य मानसिक तनाव का शिकार होते हैं।

२ – जूठे बर्तनों को रखें सही जगह

कईं लोग खाना खाने के बाद जूठे बर्तनों को वही छोड़ देते हैं ये भी हमारी तकदीर को बिगाड़ता है क्योंकि इससे हमे कईं प्रकार के दोष लगते हैं। इसलिए खाना खाने के बाद जूठे बर्तन उनकी जगह पर रखने चाहिए इससे शनि और चंद्र के दोष दूर होते हैं।

३ – देर रात तक जागना

देर रात तक जागने के बाद, सुबह देर से उठने को लोग अपनी शान और एंडवास लाइफस्टाइल का एक हिस्सा मानते हैं। जबकि इसके कारण चंद्र अशुभ फल देता है।

४ – बिस्तर को अस्त-व्यस्त ही छोड़ देना

कई लोग खाना खाने के बाद बिस्तर को यूं ही अव्यवस्थित छोड़ देते हैं, ऐसा करने  से राहु का अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए सुबह उठने के बाद बिस्तर को तुरंत व्यवस्थिक कर देना चाहिए।

५ – नशे की लत और वृध्दजनों का अपमान करना

नशे की लत के कारण राहु का विपरीत प्रभाव पड़ता है इसलिए नशे और सभी प्रकार के मादक पदार्थों से दूर रहना चाहिए। घर या बाहर किसी बड़े-बुजुर्ग का अपमान करने से भी घर की बरकत कम होती है और तकदीर खराब होती है।

६ – इधर-उधर थूकने की आदत

कईं लोगों में आदत होती है कि वो कहीं भी थूक देते हैं इससे शनिदेव नाराज़ हो जाते हैं और विपरीत फल देत हैं इसलिए इस आदत को भी जितना जल्दी हो छोड़ देना चाहिए।

रहन सहन से जुड़ी आदतें – इसलिए अगर आप भी ग्रह दोषों को दूर करना चाहते हैं और अपनी ज़िदंगी में बरकत और सुख चाहते हैं तो आज से ही इन रहन सहन से जुड़ी आदतें छोड़ दीजिए वरना ग्रह दोष के कारण आपका जीवन बर्बाद हो जाएगा।

Don't Miss! random posts ..