ENG | HINDI

अपनी झगड़ालू और गुस्सैल बीवी को इस तरह से पढाये प्यार का पाठ !

झगड़ालू और गुस्सैल बीवी

झगड़ालू और गुस्सैल बीवी –  पति-पत्नी के रिश्ते में कभी प्यार तो कभी तकरार होती रहती है. लेकिन यहां खास बात तो यह है कि उनके बीच होनेवाली छोटी-मोटी नोकझोंक से उनका प्यार कम नहीं होता है.

खासकर पत्नियों के बारे में कहा जाता है कि वो कितनी भी शांत स्वभाव की क्यों ना हो लेकिन एक वक्त ऐसा भी आता है जब वो बगावती तेवर अख्तियार कर लेती हैं. लेकिन जिसकी शादी गुस्सैल और झगड़ालू स्वभाव की महिला से हो जाए तो जनाब समझ लीजिए कि उसकी शामत आ ही गई.

गुस्सैल और झगड़ालू स्वभाव की महिलाएं अक्सर छोटी-छोटी बात पर भी अपने पति के जीवन में तूफान ला देती है. अगर आपकी शादी भी गुस्सैल और झगड़ालू स्वभाव की किसी महिला से हुई है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ आसान से टिप्स, जिससे आप उसे आसानी से प्यार का पाठ पढ़ा सकते हैं.

झगड़ालू और गुस्सैल बीवी –

1- पत्नी को घूमाने ले जाएं

पत्नी अगर किसी बात से गुस्सा हो जाए तो पूरे घर का माहौल बिगड़ जाता है. आप कितने भी बिजी क्यों ना हो लेकिन कभी-कभी अपनी पत्नी के लिए खास समय निकालें और उसे कहीं घूमाने ले जाएं.

आप चाहें तो उसे मूवी दिखाने ले जा सकते हैं या फिर कहीं अच्छी जगह घूमाने ले जा सकते हैं. इससे पत्नी को लगेगा कि आप उसका कितना ख्याल रखते हैं और वो बेवजह आपसे झगड़ा करती है.

2- पत्नी के साथ खास पल बिताएं

कई बार घर की जिम्मेदारियों के कारण पत्नी परेशान हो जाती है. इससे दोनों के रिश्ते में कड़वाहट पनपने लगती है और बेवजह के झगड़े होने लगते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी पत्नी के साथ कुछ खास पलों को बिताएं इससे आप दोनों के रिश्ते में मधुरता आएगी.

3- पत्नी की तारीफ करना ना भूलें

तारीफ सुनना भला किसे अच्छा नहीं लगता है खासकर जब पति अपनी पत्नी की तारीफ करता है तो उसे बहुत अच्छा लगता है. अगर आपकी पत्नी गुस्सैल स्वभाव की है तो उसके गुस्से को शांत करने के लिए उसके काम से लेकर उसकी खूबसूरती की तारीफ जरूर करें. गुस्सैल पत्नी को प्यार का पाठ पढ़ाने का यह सबसे बढ़िया तरीका है.

4- पत्नी के मायकेवालों की तारीफ करें

तकरीबन हर लड़की को अपने मायके से बेहद प्यार होता है. वह अपने मायकेवालों के बारे में कोई भी गलत बात सुनना पसंद नहीं करती है. इसलिए अगर आप अपनी पत्नी को खुश करना चाहते हैं तो उसके मायकेवालों की तारीफ जरूर करें. ऐसा करने से उसका गुस्सा अपने आप शांत हो जाएगा.

5- किसी और के सामने ना झगड़ें

अगर आप अपनी पत्नी की किसी बात से नाराज है तो किसी और के सामने उससे झगड़ा करने से बचें. ऐसा करने से आपकी पत्नी और ज्यादा नाराज हो सकती है और परिवार का माहौल ज्यादा बिगड़ सकता है. गुस्सैल पत्नी को और ज्यादा गुस्सा ना आए इसके लिए उससे अकेले में प्यार से बात करें.

गौरतलब है कि इन आसान तरीकों से आप अपनी झगड़ालू और गुस्सैल बीवी के गुस्से पर काबू पाकर उसे आसानी से प्यार का पाठ पढ़ा सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..