ENG | HINDI

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री की माँ बीच पर नंगी होकर दौड़ी थी -आख़िर क्यों?

प्रोतिमा बेदी

बॉलीवुड में काम ही ऐसा करते हैं लोग कि तुरंत नोटिस होते हैं.

ख़ासतौर पर हीरोइनें. हीरोइनें अपनी पहली ही फिल्म में ख़ुद को इतना एक्सपोज़ करती हैं कि चारों और शोर मच जाता है, लेकिन यहां हम किसी हीरोइन की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि बात हो रही है हीरोइन की मैं की. जी हां, ज़रा ग़ौर फरमाइए, वो भी क्या ज़माना रहा होगा, जब किसी हीरोइन की मां ने बीच पर सबके सामने नंगी होकर दौड़ी होगी.

आख़िर क्या वो सब पॉप्युलैरिटी पाने के लिए किया होगा या किसी और के लिए और कौन थी वो…

बॉलीवुड में अपनी आवाज़, ऐक्टिंग और अंदाज़ या यूं कहें कि अपनी शादी की वजह से चर्चा में रहने वाले कबीर बेदी की वाइफ की बात हो रही है. वैसे कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी हैं, जो उनकी वाइफ से भी बड़ी हैं.

असल में पूजा की मां के मरने के बाद कबीर ने हाल ही में मॉडल से शादी की, जो पूजा से भी छोटी है. वैसे हम यहां पूजा की इस नई मां के बारे में बात नहीं बल्कि उनकी असली मां के बारे में बात कर रहे हैं.

प्रोतिमा बेदी

पूजा बेदी की मां और कबीर बेदी की पहली पत्नी प्रोतिमा बेदी लगभग 43 साल पहले बीच पर नंगी दौड़कर पूरी इंडस्ट्री में तहलका मचा दी थीं. असल में वो एक मैगज़ीन के लिए कवर शूट कर रही थीं, जिसके लिए उन्हें नेकेड होकर कुछ दूर तक दौड़ना था. आज से इतने साल पहले जब सलवार कमीज़ से दुपट्टा हटना भी पाप माना जाता था आप समझ सकते हैं कि जब प्रोतिमा बेदी ऐसा की होंगी, तो क्या नज़ारा रहा होगा.

कई ख़बरों के मुताबिक कबीर बेदी से शादी करने के पहले ही प्रोतिमा बेदी प्रेग्नेंट हो चकी थीं. अब इसी से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि प्रोतिमा बेदी कितनी मॉडर्न और हॉट रही होंगी.

वैसे ये तो बॉलीवुड में होता रहता है. बॉलीवुड में पॉप्युलैरिटी पाने के लिए हीरोइनें ऐसा करती रहती हैं. पूजा बेदी की मां प्रोतिमा बेदी ने उस ज़माने में ऐसा करके लोगों की सांसे थाम दी थीं. ये कुछ अलग हटकर और नया था.

Don't Miss! random posts ..