सोशल मीडिया

Linkedin से ओपररेट किया जा रहा है जिस्मफरोशी का धंधा

जिस्मफरोशी का धंधा Linkedin पर – कहते हैं किसी चीजें अगर फायदें होते है तो नुकसान भी होते हैं ।

सोशल मीडिया जो लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है । आज के टाइम में एक अभिशाप बनता जा रहा है । ऐसा इसलिए क्योंकि जहां हजारों लोग आज सोशल मीडिया को अपना बिजनेस, कला को फेमस करने के लिए इस्तेमाल करते है । वहीं कई ऐसे लोग भी है जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल गलत कामों के लिए करते हैं ।

अब तक फेसबुक जैसी चैटिंग साइटस से जुडें क्राइम केस आते थे । जहां फेक आइडी बनाकर साइबर क्राइम को अंजाम दिया जाता था । लेकिन अब Linkedin जैसी सोसल साइट जिसे आमतौर पर विश्व भर में प्राफेशनल नेटवर्क के तौर पर जाना जाता है। जिस्मफरोशी का धंधा Linkedin पर खुलेआम चलाया जा रहा है  । वो भी बिल्कुल सही प्रोफाइल, नंबर के साथ । जिसके जरिए सीधे सीधे प्रोफाइल वाली लड़की से संपर्क  कर कस्टमर मोलभाव कर डील तय करते हैं

खबरों के मुताबिक जिस्मफरोशी का धंधा Linkedin पर सबसे ज्यादा मुंबई, दिल्ली कोलकत्ता जैसे बड़े शहरों में linkdin के दुरुपयोग के जरिए सक्रिय है । रिपोर्टस के मुताबिक पिछले कुछ सालों में जिस्मफरोशी का धंधा Linkedin पर काफी बढ़ा है और अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो इसकी जड़े देश के दूसरे शहरों की तरफ भी बढने लगेंगी ।

विश्व की सबसे फेमस प्रोफेनशल नेटवर्क Linkedin  पर ऐसे हजारों प्रोफाइल बने है । जिन पर आपको खुलेआम मसाज सर्विस और एडल्ड एंटरटेनमेंट ऑफर करने वाला कंटेट मिल जाएगा । देश के बड़े बड़े शहरों में ये धंधा बड़ी तेजी से फैल रहा है । कई शिकायतों के बाद साल 2013 में linkdin से इन तरह की प्रोफाइल को बैन कर दिया था । लेकिन इसके  बावजूद जिस्मफरोशी का धंधा Linkedin पर कम नहीं हुआ है । अभी भी linkdin  पर ऐसे कई प्रोफाइल मौजूद है ।

भारत दुनियाभर में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाला दूसरा सबसे बड़ा देश है । भारत के 47 मिलियन यूजर Linkedin  पर एक्टिव है जबकि पूरे विश्व में Linkedin के कुल 546 मिलियन है । लिंकडीन का इस्तेमाल लोग बिजनेस प्रोफाइल के तौर पर करते हैं । 2016 में लिंकडीन को माइक्रोसॉफ्ट ने खरीद लिया था ।

खबरों के मुताबिक लिंकडीन पर कई स्पा सेंटर के प्रोफाइल मौजूद है जो खुलेआम जिस्मफरोशी का धंधा चलाते हैं । कुछ स्पा सेंटर के प्रोफाइलस पर इस तरह का कंटेट लिखा है कि मसाज करने वाली लड़की बहुत खूबसूरत होगी ।  आप अपनी मर्जी अपनी पसंद की लड़की से मसाज करवा सकते हैं । कई कंटेट में राज्य का नाम भी लिखा है । लिंकडीन पर कई ऐसी लडकियों के प्रोफाइल भी आपको मिल जाएंगे जो अपने आपको इंडिपेडिट अडल्ड एंटरटेनर बताती है । और हैरानी की बात यह है कि इनके ये कोई फेक प्रोफाइल नहीं है इन प्रोफाइल्स पर मौजूद नंबर बिल्कुल सही है । यही नहीं जिस्मफरोशी के धंधे से जुड़ी कई महिलाओं का मानना है कि लींकडीन ही नहीं फेसबुक, व्हाटसएअप , के जरिए क्लाइंट के साथ उनके संपर्क होते हैं ।

जिस्मफरोशी का धंधा Linkedin पर – जिस तरह से दिन प्रतिदिन सोशल मीडिया का इस्तेमाल लोगों के बीच बढ़ता जा रहा है । ये गंभीर चिंता का विषय है । जिस पर प्रशासन और सोशल साइटस को खासा ध्यान देना चाहिए और इस तरह के कंटेट को अपनी साइट पर बिल्कुल ही बैन कर देना चाहिए ।

Preeti Rajput

Share
Published by
Preeti Rajput

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago