ENG | HINDI

एक प्लेट खाने की कीमत से भी कम कीमत पर बिक जाती है यहाँ लडकियाँ !

देह व्यापार

देह व्यापार किसी भी लड़की के लिए शौक का काम तो नहीं होता है.

इस बात से तो हर कोई भली-भांति बाकिफ है की कोई भी महिला अपने-आप को देह व्यापार जैसे धंधे मे खुशी से नहीं डालती. उसके पीछे आर्थिक संकट या फिर कोई और मजबूरी जरूर होती है. दुनियां में एक ऐसी जगह भी है जहां सिर्फ सैंडविच की कीमत देकर या फिर एक सैंडविच देकर भी आप किसी महिला को शारीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार कर सकते हैं.

आपको सबसे पहले तो मैं ये बता दूं कि इस जगह की लड़कियां वेश्या नहीं होती. बल्कि हालात के हाथों मजबूर इन्हें ये करने को मजबूर होना पड़ता है. आर्थिक संकट की ऐसी मार कि उसे पेट भरने के लिए एक सैंडविच भी मिल जाए, तो वो आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाएगी. यहां की लड़कियां महज़ थोड़ी सी जरूरत की चीजों के लिए भी अपने शरीर का सौदा कर लेती है.

देह व्यापार

एक सर्वे के आधार पर रिपोर्ट के अनुसार बताया गया कि यहां की लड़कियां आर्थिक संकट से इस कदर परेशान है कि उन्हें मजबूरन छोटी-छोटी चीजों के लिए भी अपने शरीर का सौदा करना पड़ जाता है.

देह व्यापार के धंधे में ग्रीस की महिलाएं सबसे आगे

एक ऑनलाइन चल रहे न्यूज पोर्टल की खबर के मुताबिक ग्रीस की महिलाएं देह व्यापार के धंधे में सबसे आगे है. एथेंस के पेंटियोन यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर हैंं ग्रेगोरी लैक्सोस. इनकी एक टीम के द्वारा एक सर्वे किया गया जिसमें पाया गया कि यहां की महिलाएं महज़ एक सैंडविच की खातिर भी अपने जिस्म का सौदा कर लेती है. यहां लोगों के पास पैसे की काफी कमी है. इनके पास पैसा नाम कि जैसे कोई चीज है ही नहीं. इसी वजह से उन्हें अपना गुजारा करने की खातिर इस रास्ते को चुनना पड़ा है.

देह व्यापार

सर्वे के अनुसार इस धंधे में लिप्त लड़कियों की उम्र सिर्फ 17 से 20 साल तक है. एक बार आधे से 1 घंटे तक उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए इन्हें सिर्फ 50 यूरो हीं दिए जाते हैं. और 50 यूरो से एक सैंडविच के सिवा कुछ और नहीं मिल सकता. ये खबर सुनकर कोई भी हैरान हुए बिना नहीं रह पाता. अगर आप ये कहेंं कि जिस्मफरोशी के कारोबार में ग्रीस सबसे आगे है, तो ये कोई गलत नहीं. बता दें कि आर्थिक संकट की वजह से ग्रीस यूरोपियन यूनियन से बाहर हो गया था.

मजबूरी ने लोगों को क्या बना दिया है. इस बात का जीता-जागता उदाहरण ग्रीस है. जहां पेट पालने की खातिर लड़कियों को देह व्यापार के सहारे जीना पड़ रहा है.

Don't Miss! random posts ..