ENG | HINDI

यहाँ सिर्फ एक सैंडविच के लिए कमसीन लडकियाँ बनाती हैं मर्दों से संबंध !

वैसे दुनियाभर में वैश्यावृत्ति का गोरखधंधा धड़ल्ले से चल रहा है जहां महिलाओं के जिस्म का सौदा किया जाता है. कहीं ये धंधा कानून की नजरों से बचाकर किया जा रहा है तो कहीं इसे कानूनी तौर पर मान्यता मिली हुई है.

गरीबी और परिवार की माली हालत के चलते कई लड़कियां इस दलदल में फंस जाती हैं और चंद रुपयों के लिए वो गैर मर्दों से अपने जिस्म का सौदा करती हैं.

लेकिन आज हम आपको दुनिया की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कमसीन लड़कियां सिर्फ एक सैंडविच के लिए अपने जिस्म का सौदा करती हैं. जिस्मफरोशी के दलदल में फंसी ये लड़कियां पेशे से वेश्याएं नहीं है बल्कि इनकी माली हालत ने इन्हें ऐसा करने पर मजबूर कर दिया.

एक सैंडविच के लिए ग्रीस की लडकियाँ बेचती हैं अपना जिस्म

दरअसल आर्थिक संकट की मार से परेशान ग्रीस की जनता कितनी बदहाल है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज कुछ जरूरतों की चीजों के लिए यहां लड़कियां अपने जिस्म का सौदा कर देती हैं.

एक सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रीस में रहनेवाली लड़कियां सिर्फ सैंडविच की खातिर अपने जिस्म को दूसरों के आगे परोस देती हैं और यहां की महिलाएं देह व्यापार के धंधे में सबसे आगे चल रही हैं.

एथेंस के पेंटियोन युनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर ग्रेगोरी लैक्सोस की टीम ने जब इस मामले पर शोध किया तो पाया कि लड़कियां एक सैंडविच खाने के लिए अपने जिस्म का सौदा कर रही हैं.

इस देश में पेट की भूख को मिटाने के लिए पैसों की जरूरत है लेकिन इनके पास पैसे के नाम पर कुछ भी नहीं है. मजबूरन जीने के लिए और अपना पेट भरने के लिए इन्हें इस रास्ते को चुनना पड़ रहा है.

इस शोध में यह भी खुलासा हुआ है कि देहव्यापार में लिप्त अधिकांश लड़कियों की उम्र महज 17 साल से 20 साल के भीतर है और इन लड़कियों को जहां पहले सेक्स करने के बदले में  50 यूरो मिलते थे वहीं अब इस देश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति के चलते एक घंटे से लेकर आधे घंटे तक सेक्स करने के बदले में उन्हें  2 यूरो ही मिलते हैं. लड़कियों के जिस्म के बदले में मिलनेवाली इस रकम में सिर्फ एक सैंडविच ही आता है.

आपको बता दें कि अपनी आर्थिक बदहाली की वजह से ही ग्रीस पिछले साल यूरोपियन यूनियन से बाहर हुआ था. इस हालात के मद्देनजर अगर हम ये कहें कि ग्रीस में सबसे सस्ते दाम पर जिस्म की मंडी सजती है तो ये गलत नहीं होगा.

गौरतलब है कि ग्रीस की कमसीन लड़कियों का एक सैंडवीच के लिए अपने जिस्म का सौदा करनेवाली बात अपने आप में एक चौंकानेवाली खबर है. जिसकी चर्चा दुनियाभर में हो रही है.