ENG | HINDI

इस देश में कराया जाता है वेश्यावृत्ति का कोर्स !

वेश्‍यावृत्ति का कोर्स

विश्‍वविद्यालय अक्‍सर किसी भी देश के विकास में अहम भूमिका निभाते हैं।

अपने बच्‍चे के बेहतर भविष्‍य के लिए पैरेंट्स उन्‍हें अच्‍छे से अच्‍छे कॉलेज और स्‍कूल में दाखिला दिलाते हैं और अपनी मेहनत की पूरी कमाई उनकी शिक्षा पर लुटा देते हैं।

अब तो लड़कियों की शिक्षा पर खास ज़ोर दिया जाता है।

लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर साल कई तरह के नए-नए कोर्स आते रहते हैं लेकिन दुनिया में लड़कियों के लिए एक ऐसा कोर्स भी है जो पैरेंट्स की रातों की नींद उड़ा सकता है।

जी हां, स्‍पेन में एक कंपनी ने वेश्‍यावृत्ति का कोर्स शुरु किया है।

हैरान हो गए ना कि भला वेश्‍यावृत्ति का कोर्स भी कोई सिखाता है। लेकिन यकीन मानिए ये सच है। वेश्‍यावृत्ति का कोर्स पिछले साल स्‍पेन में शुरू हुआ। इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए किसी महिला को 100 यूरो जमा करवाने पड़ते हैं यानि कि इस कोर्स की फीस 100 यूरो है। यहां आने वाली लड़कियों को बाकायदा कस्‍टमर्स को रिझाने और उनसे बात करने की ट्रेनिंग दी जाती है। इसके अलावा वेश्‍यावृत्ति के इस कोर्स में लड़कियों को सेक्‍स की अलग-अलग पोजीशंस के बारे में भी बताया जाता है। इस सबके बाद लड़कियों को अच्‍छे ट्रेनर द्वारा ट्रेनिंग भी दी जाती है।

वेश्‍यावृत्ति का कोर्स जिसमें एडमिशन लेने के लिए लड़कियों की उम्र 19 साल से लेकर 45 साल तक होनी चाहिए।

इसके अतिरिक्‍त यहां 90 साल तक की महिलाएं भी एडमिशन ले सकती हैं। आश्‍चर्य की बात है कि 50 से 90 साल की उम्र की महिलाओं ने भी इस कोर्स को सीखने में रूचि दिखाई है। कोर्स के दौरान प्रैक्‍टिस के लिए लड़कियों को सेक्‍स टॉयज़ भी दिए जाते हैं। इस कोर्स के दौरान हर रोज़ दो घंटे लड़कियों को ट्रेनिंग दी जाती है। साथ ही इस कोर्स को करने वाली लड़कियों को प्‍लेसमेंट का वादा भी किया जाता है।

भले ही विदेशों में सेक्‍स के ऊपर खुलकर बात होती हो और इस तरह के कोर्सेज़ लांच होते हों लेकिन भारत में आज भी लोग सेक्‍स के विषय पर खुलकर बात करने से हिचकिचाते हैं।