ENG | HINDI

यहाँ दूल्हा बनने के लिए देना पड़ता है मर्द होने का सबूत

मर्द होने का सबूत

मर्द होने का सबूत – आमतौर पर लड़का-लड़की एक-दूसरे को पसंद करते हैं और फिर अपने घरवालोंको मिलाकर शादी करते हैं।

लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि शादी से पहले लड़की अपने होने वाले पति से मर्द होने का सबूत मांगे?

आपको बता दें कि भारत में एक ऐसी जगह है जहां पर दूल्हे को अपनी होने वाली बीवी को अपना मर्द होने का सबूत देना पड़ता है और यह साबित करना होता है कि वही उस लडकी के लिए एकदम परफैक्‍ट पार्टनर है।

मर्द होने का सबूत देने के लिए लड़के को शराब पीते हुए 120 वोल्ट का बिजली का झटका झेलना पड़ता है। अगर लड़का 120 वोल्ट का झटका झेल जाता है तो वो अपनी मर्दांगी के इस टेस्ट में पास हो जाता है अन्यथा उसे लोग नामर्द मानने लग जाते हैं।

लड़किया अपने होने वाले पति की मर्दांगी का टेस्ट लेने के लिए उनसे यह खेल खिलवाती हैं और उन्हे़ इस गेम में शामिल होने के लिए चैलेंज करती हैं।

गेम के अनुसार लड़कों के हाथ में मैटल का रॉड थमाया जाता है। शुरुआत में रॉड के ज़रिए हल्का-हल्का करंट पास होता है और धीरे-धीरे उसे बढ़ाकर 120 वोल्ट तक पहुंचा दिया जाता है। जो लड़का इस खेल में जीत नहीं पाता उसे नामर्द घोषित कर दिया जाता है और इस टेस्ट के ज़रिए पास होने वाले जो लड़के अपनी मर्दांगी साबित कर देते हैं उनसे लड़कियां विवाह कर लेती हैं और उन्हें अपने पति के रूप में चुन लेती हैं।

मर्द होने का सबूत – ये पंरपरा कुछ अनोखी है लेकिन आज भी भारत की इस जगह पर लड़कों को अपनी मर्दांगी का सबूत देना पड़ता है, तभी उनकी शादी हो पाती है वरना वो कुंवारे ही रह जाते हैं। हो सकता है कि यहां रहने वाले लड़के इस परंपरा से परेशन हों लेकिन फिर भी उन्‍हें इसका पालन करना ही पड़ता है।