ENG | HINDI

जब प्रोड्यूसर विद्या बालन से उनकी जन्म कुंडली माँगने लगे थे आख़िर क्यों ?

विद्या बालन की जन्म कुंडली

विद्या बालन की जन्म कुंडली – बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास गर्ल उफ़्फ़ वुमन विद्या बालन को आज ये मुक़ाम हासिल करने में बहुत मेहनत करनी पड़ी.

छोटे परदे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली विद्या को फ़िल्मों में आने  लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ें. ख़ुद विद्या को पता नहीं था कि उन्हें इतनी मेहनत करनी पड़ेगी.

फ़िलहाल विद्या बॉलीवुड की फ़ेमस अक्ट्रेस हैं, लेकिन शुरुआती दिनों में उन्हें ऑडिशन देते वक़्त कई बार लोगों की ना सुननी पड़ती थी.

ख़ुद विद्या ने एक इंटरव्यू में था कि उनकी पहली फ़िल्म परिणिता में उन्हें साइन करने से पहले कई बार स्क्रीन टेस्ट देना पड़ा था.

ऑडिशन तक तो ठीक था, लेकिन कुछ फ़िल्म प्रोड्यूसर्स तो विद्या बालन की जन्म कुंडली भी मांगी थी.

विद्या ने कहा कि उनके ऊपर लोगों को भरोसा नहीं था. विद्या ने दूसरी हीरोइनों की तुलना में बॉलीवुड में बहुत मेहनत की है. विद्या ने कई बंगाली फिल्मों में काम किया, लेकिन वो फिल्में रिलीज़ नहीं हुईं. उनकी पहली हिंदी फिल्म परिणिता के लिए उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा था, तब जाकर उन्हें वो रोल मिला.

जो बंगाली फिल्में रिलीज़ नहीं हुईं, उसमें विद्या को लोग पनौती मानते थे. हिंदी और बंगाली फिल्मों के निर्देशकों और निर्माताओं को लगता था कि विद्या की कुंडली में ही कोई कमी है, जो फिल्में रिलीज़ नहीं हो पा रही हैं. इसका असर कुछ इस तरह से फिल्म इंडस्ट्री पर होने लगा कि लोग विद्या बालन की जन्म कुंडली तक मांगने लगे थे.

आजतक इस तरह का उदाहरण आपने कभी नहीं सुना होगा कि फिल्म के लिए किसी हीरो या हीरोइन की जन्म कुडली मांगी जाए.

शादी के लिए जन्म कुंडली मांगी जाती है, लेकिन विद्या का समय उस समय इतना खराब चल रहा था कि विद्या बालन की जन्म कुंडली मांगी जाती थी और उन्हें ये सब झेलना पड़ा.

मुंबई नगरी और बॉलीवुड इंडस्ट्री दोनों ही चकाचौंध से भरी हैं. ऐसे में बहुत कम लोग ही होते हैं, जो यहां टिक पाते हैं. विद्या ने वो कर दिखाया और आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं.

Don't Miss! random posts ..