ENG | HINDI

28 फ़रवरी को प्रियंका चोपड़ा के हाथ में होगा ऑस्कर अवार्ड!

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा इस समय अपने कैरियर की बुलंदी पर है.

मेहनत, लगन और योग्यता के जरिये कैसे शिखर पर पहुंचा जाता है इसका उदहारण है प्रियंका चोपड़ा.

priyanka_chopra

प्रियंका हिंदी फिल्म जगत की उन अभिनेत्रियों में से एक है जिनके लिए खास रोल लिखे जाते है. प्रियंका रिस्क लेने से नहीं घबराती.

यदि उनकी पिछली कुछ फिल्मों की बात करें तो हर फिल्म एकदम अलग है. बर्फी,अग्निपथ,फैशन,मैरी कोम ,बाजीराव मस्तानी या फिर उनकी अगली आने वाली फिल्म जय गंगाजल हो.

फिल्मों के साथ साथ प्रियंका ने जिस भी क्षेत्र में खुद को आजमाया है उसमे वो सफल रही है. चाहे वो संगीत के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय पहचान हो या क्वांटिको में अपनी भूमिका के लिए अमेरिका में मिला पीपल चॉइस अवार्ड हो.

आज ही प्रियंका के लिए एक और बड़ी और अच्छी  खबर आई है. इस बार विश्व में फिल्मों के मामले में सबसे प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरूस्कार के समारोह में प्रियंका ही एकमात्र भारतीय होगी.

भारत की और सेकोर्ट फिल्म के विदेशी भाषा में बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म की दौड़ से बाहर होने के बाद लगा था कि इस बार ऑस्कर पुरुस्कार में भारत का कोई प्रतिनिधित्व नहीं होगा.

लेकिन आज आई इस खबर ने निराश लोगो के चेहरे पर मुस्कान लौटा दी. 28 फ़रवरी को होने वाले 88वें ऑस्कर पुरूस्कार समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व प्रियंका चोपड़ा करेगी.

यही नहीं हॉलीवुड के बड़े बड़े दिग्गजों को सम्मानित करने वाले इस प्रतिष्ठित पुरूस्कार में प्रियंका को भी विजेता को ट्रोफी प्रदान करने के लिए बुलाया गया है.

जी हाँ अकैडमी ऑफ़ मोशन पिक्चर द्वारा जारी की गयी सूचि के अनुसार विजेताओं को जो लोग पुरूस्कार प्रदान करेंगे उस सूचि में प्रियंका चोपड़ा का भी नाम है.

यह खबर प्रियंका ने ट्विटर के जरिये अपने साथियों और फैन्स को दी. इस खबर के आने के बाद से ही प्रियंका को बधाई देने वालों का ताँता ही लग गया.

इस बार तो प्रियंका के हाथ में ऑस्कर की ट्रोफी कुछ पलों के लिए ही रहेगी लेकिन आशा करते है कि जल्द ही प्रियंका ऑस्कर जीत कर देश का नाम रोशन करेगी.