ENG | HINDI

गाली खाने में सबसे आगे हैं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री, जानिये दूसरे नंबर पर किसने मारी बाजी !

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा – आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म बन गया है जहां कोई भी किसी को भी गालियां या भद्दे कमेंट्स सुना सकता है। सोशल मीडिया पर भड़ास निकालने का एक फायदा होता है और वो ये है कि यहां गाली देने वाले लोग काफी हद तक सुरक्षित रहते हैं और गाली खाने वाले भी अपने आप को जनता के लात-घूंसों से बचा लेते हैं।

हाल ही में ए‍क रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जून में हुए आम चुनावों के दौरान सोशल मीडिया पर ब्रिटेन के सांसदों को जनता ने भरपेट गालियां सुनाईं हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के दौरान 8 लाख 40 हज़ार ट्विट्स के आधार पर ये आंकड़ा तैयार किया गया है। इसमें लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कोरेबन को सबसे ज्‍यादा गालियां खाने का मौका मिला है। इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर कंजरवेटिव पार्टी की सांसद और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने अपनी जगह बनाई है।

आपको बता दें कि जेरेमी को 6000 गालियों से भरे ट्वीट किए गए हें जबकि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा नंबर वन के पायदान पर आने से कुछ ही नंबरों से चूक गईं। उन्‍हें 5500 अभद्र ट्वीट आए हैं। इसके अलावा लंदन के मेयर सादिक खान ने तीसरे नंबर पर आकर सबसे ज्‍यादा गालियां खाईं हैं। वहीं उनके पूर्ववर्ती मेयर ने इस लिस्‍ट में चौथा नंबर हासिल किया है।

इस रिपोर्ट की सबसे खास बात ये है कि गाली खाने वाले सभी सांसदों में इन चारों ने ही 50 फीसदी हिस्‍सेदारी निभाई है। अपनी इस बेइज्‍जती का बदला लेने के लिए सरकार ने इन गालीबाज़ों की जांच के आदेश दिए हैं।

लेबर पार्टी की सांसद डायना एबॉट का कहना है कि उन्‍हें चुनाव के दौरान जान से मार देने की धमकी तक दी गई थी और भद्दी गालियां भी सुनाई गईं थीं। उन्‍हें ट्वीट कर कहा गया था कि अगर कोई भारी-भरकम पेड़ मिल जाए तो वो उन्‍हें जिंदा लटका दें।

 

Don't Miss! random posts ..