ENG | HINDI

कुछ दिनों पहले रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति के घर में घुसने नहीं दिया गया था !

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद – किसका वक्त कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता।

जी हाँ जिस शख्स को कभी राष्ट्रपति के शिमला स्थित भवन में जाने से रोक दिया गया था वो आज राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार है और राष्ट्रपति बनने की दौड़ में सबसे आगे है।

हम बात कर रहे है राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की। जिनका नाम पहले हम सिर्फ बिहार के गर्वनर के रूप में जानते थे वे आज एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति के उम्मीदवार है।

दरअसल ये बात कुछ दिनों पहले की है जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को शिमला के राष्ट्रपति रिट्रीट में जाने से रोक दिया गया था।

शिमला में राष्ट्रपति का समर हॉलीडे रिजार्ट है और ये शहर से करीब 7 किलोमीटर दूर है। हर साल देश के राष्ट्रपति यहाँ पर गर्मियों में आते है पिछले 4 सालों से प्रणब मुखर्जी यहाँ पर आ रहे है। लेकिन इस बार उनका कार्यकाल ख़त्म होने जा रहा है जिस वजह से वे नहीं आ पायें है। लेकिन उनकी गैर-मौजूदगी में जब बिहार के गर्वनर रामनाथ कोविंद वहां पहुंचे तो उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया।

बताया जा रहा है कि रामनाथ कोविंद 28 से 30 मई के बीच हिमाचल प्रदेश के गर्वनर आचार्य देवव्रत के मेहमान के तौर शिमला में थे।

उनके साथ उनका परिवार भी था। वे राजभवन में ठहरे हुए थे। लेकिन 29 मई को जब वो शिमला के फेमस कैचमेंट एरिया सियोग में घूम रहे थे तब उन्होंने प्रेसिडेंट रिट्रीट जाने की इच्छा जताई। लेकिन वहां पहुँचने पर गेट पर मौजूद सिक्यूरिटी ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया। उन्हें बताया गया कि प्रेसिडेंट रिट्रीट में जाने के लिए परमिशन की जरूरत होती है जो कि सिर्फ दिल्ली के राष्ट्रपति भवन से ही जारी की जाती है। परमिशन नहीं होने की वजह से रामनाथ कोविंद और उनके परिवार को अंदर नहीं जाने दिया गया।

लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। कौन जानता था कि जिस व्यक्ति को राष्ट्रपति रिट्रीट जाने से रोक दिया गया था, बाद में वही व्यक्ति राष्ट्रपति बनने की राह पर सबसे आगे होगा। और राष्ट्रपति बन जाने के बाद यही उनका ऑफिसियल ठिकाना भी होगा।

Don't Miss! random posts ..