ENG | HINDI

भारत-पाक क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी ! सितारों की चाल और शनि का काल किसको बनाएगा अपना शिकार!

india vs Pakistan T20

साल में इस तरह के मौके बहुत ही कम आते हैं जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मुकाबला होता है.

कहते हैं कि इस दिन दोनों ही देशों में जिंदगी रूक जाती हैं. सड़कें खाली हो जाती हैं. और अगर यह मुकाबला विश्व कप का हो तो उससे बड़ी बात तो कुछ हो ही नहीं सकती है.

तो ट्वेंटी-20 विश्व कप 2016 का यह सबसे बड़ा मुकाबला बोला जा सकता है जो आज कलकत्ता में खेला जाने वाला है.

इस मौके पर आइये देखते हैं कि दोनों कप्तानों के सितारे क्या कहते हैं-

धोनी के सितारे:-
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए अभी थोड़ी राहत वाली खबर आ रही है.

अभी राहू इनकी कुंडली में कन्या राशि के अन्दर विराजमान है. कन्या राशि का राहू खेल के अन्दर व्यक्ति की मदद करता हैं. हालांकि चंद्रमा पर राहू की दृष्टि पड़ रही है जिससे इनके मन में डर भी रहेगा और मैच के दौरान परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता हैं.

पिछले मैच के समय जैसा कि यही वह काल था कि जिसने धोनी को परेशान किया था लेकिन अभी ऐसा लग रहा है कि कठिन संघर्ष के बाद धोनी को जीत मिल सकती हैं.

अफरीदी के सितारे:-
अब अगर पाकिस्तान टीम के कप्तान अफरीदी की बात की जाये तो अगर यह मैच शुक्रवार को होता तो जरुर यह कहा जा सकता था कि पाकिस्तान का पलड़ा भारी है.

किन्तु मैच है शनिवार को और अफरीदी को शनि महाराज थोड़ा परेशान जरूर करेंगे. अभी इनकी कुंडली में चंद्रमा की महादशा चल रही है एवं अंतर्दशा में शुक्र है तो प्रत्यंतर दशा में बृहस्पति विद्यमान है. इस समय चंद्रमा शनि के साथ बैठा है जो कि विष योग बना रहा है. इससे बनते-बनते काम अचानक बिगड़ जाते हैं।

ऐसे जातकों को समय-समय पर लांछनों का सामना भी करना पड़ता है. वैसे अगर कुंडली में कुछ अच्छा है तो वह शुक्र ही है जो अफरीदी की मदद कर सकता है.

परिणाम:-
तो अब अगर दोनों की कुंडली देखकर बोलें तो सितारों की चाल से तो ऐसा लगता है कि धोनी को अभी लाभ मिल रहा है.

जीत के प्रतिशत की बात करें तो भारत के हाथ में 70 प्रतिशत और पाकिस्तान के हाथ में 30 प्रतिशत मैच बोला जा सकता है.

लेकिन क्रिकेट में कब क्या हो जाए कौन जानता है. हम तो एक अच्छे खेल की उम्मीद जरूर कर रहे हैं कि दोनों टीम के बीच में बॉल और बल्ले का अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा.