ENG | HINDI

6 दिसंबर 2016 का राशिफल ! यह 2 राशि रहें आज महिलाओं से दूर !

राशिफल

राशिफल – दिन की शुरुआत अगर राशिफल से हो जाये तो हमको पता चल जाता है कि आज हमको क्या करना है और किन बातों से हमको संभल कर रहना है.

तो आज हम आपके लिए आज 6 दिसंबर 2016 का राशिफल लेकर हाजिर हैं.

आज का दिन चन्द्रमा का दिन है. चाँद आज कुछ राशियों को लाभ देने वाला है तो कुछ लोग चन्द्रमा की वजह से परेशान भी रहने वाले हैं-

1. मेष

आज का दिन आपको बैचेन करने वाला रहेगा. दिन भर आप कुछ खोजते रहेंगे लेकिन वह चीज जो आपको शान्ति प्रदान कर सकती है वह आपको मिलेगी नहीं. असल में आप उस रास्ते पर चल ही नहीं रहे हैं जिस रास्ते पर मंजिल है. सुबह से दोपहर तक समय कट जायेगा किन्तु संध्या समय में आप बैचेन हो जायेंगे. ध्यान में समय लगायें तो शायद तकलीफ कम हो जाएगी.

2. वृष

वृष राशि के लिए आज का दिन सामान्य ही जाने वाला है. अच्छे लोगों से मुलाकात हो सकती है और आप अपना भविष्य का प्लान भी किसी खास से शेयर कर सकते हैं. आज का चन्द्रमा आपके लिए अच्छा है इसलिए आपको कहीं से धन की प्राप्ति भी हो सकती है.

3. मिथुन

प्रेमी के साथ आप आज के दिन का अधिकतर समय बिता सकते हैं. आज वैसे शादीशुदा लोगों के लिए भी समय सही है. व्यापार में आप विस्तार की तरफ ध्यान लगा सकते हैं. कोई भी ऐसा कार्य ना करें जिससे की किसी व्यक्ति का दिल टूट जाए.

4. कर्क

आपका चन्द्रमा आज सही स्थिति में नहीं है. बेमतलब में क्रोध आपके अन्दर जन्म ले सकता है. प्रेमी के साथ झगड़ा इतना बढ़ सकता है कि रिश्ता खत्म होने की कगार तक पहुँच सकता है इसलिए हमारी मानें तो प्रेमिका के आप आज कम ही बात करें. व्यापार में मुनाफे की उम्मीद पूरी है.

5. सिंह

वाह सिंह राशि वालों के लिए कितना अच्छा दिन आज आया है. आपको आज लक्ष्मी जी की कृपा से खास लाभ प्राप्त होगा. जो लोग नौकरी करते हैं उनको भी अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती हैं. सकारात्मक रहें क्योकि आपके लिए आने वाले दिन भी अच्छे हैं. अच्छे लोगों का साथ ही करें अन्यथा आप अच्छे समय को खराब भी बना सकते हैं.

6. कन्या

आज का दिन आप खुद को थोड़ा थका हुआ महसूस करेंगे. आपको कुछ समय से ऐसा जरुर लग रहा होगा कि कुछ भी काम आगे नहीं बढ़ रहा है किन्तु ऐसा बिलकुल नहीं है. सबब चीज अनुकूल है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योकि पिछले कुछ समय से आप खुद पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

7. तुला

आप स्त्रियों से खुद को ना जाने क्यों दूर नहीं कर पा रहे हैं. अच्छा होगा कि आप इच्छाओं के जाल में ज्यादा ना फंसे क्योकि आप अगर अशांत हो तो उसका कारण आपकी इच्छायें हैं. दिन आपके लिए अच्छा है बस थोडा ध्यान अध्यात्म में ज्यादा लगायें.

8. वृश्चिक

असल में आप आज के दिन उलझे हुए रहेंगे. अपनी धून में उलझने से अच्छा होगा कि बड़ों की सलाह लें और जो बाद आपको सता रही है उसको दूसरों से शेयर करें. प्रेम के लिए समय सही नहीं है. नौकरों करते हैं तो ध्यान दें कि बहुत जल्दी उत्तेजित होकर आप खुद का ही नुकसान करेंगे.

9. धनु

आज का दिन आपके लिए अच्छा है. सूर्य आपको शक्ति दे रहा है और आप आज कुछ अधिक खर्चे भी कर सकते हैं. काफी समय से घूमने की सोच रहे हैं तो आज घूम आयें क्योकि आज का दिन असल में आपका ही दिन है. किसी और की वजह से खुद को दुखी ना करें.

10. मकर

आप आज खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं. सच यह है कि आप चारों तरफ से मतलबी लोगों से घिरे हुए हैं. सबको जैसे आपसे उम्मीद है और आपके लिए कोई उम्मीद ही नहीं है. कोई बात नहीं आज आप खुद को पूरी तरह से व्यस्त करके देखें. कोई काम ना भी हो तब भी कहीं न कहीं खुद को व्यस्त करें. माता-पिता के साथ भी समय बितायें क्योकि यहाँ आपको शान्ति मिलेगी.

11. कुंभ

आज के दिन आप खुद को नई ऊर्जा शक्ति से भरा हुआ महसूस करेंगे. समय अच्छा है और आप आज धन के मामले के भी खुद को लकी महसूस करेंगे. जमीन से जुड़े मामले में धन बिलकुल भी लगायें. परिवार के साथ आज समय बिताने में वाकई अच्छा लगेगा.

12. मीन

आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता भरा रहेगा. चन्द्रमा की स्थिति आपके अनुकूल है और आप व्यस्त रहते हुए भी खुद को खुश पायेंगे. सपनों की दुनिया में ज्यादा रहेंगे और आपको यहाँ ज्यादा अच्छा लगेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योकि आने वाले दिनों में यह समस्या बनकर परेशान करेगा.

तो कल फिर हम आपके लिए कल का राशिफल लेकर हाजिर होंगे. तब तक के लिए नमस्कार और आपके जवाबों का इन्तजार हमको हमेशा रहता है. आप कमेंट बॉक्स के जरिये अपनी बात रख सकते हैं.