ENG | HINDI

मोबाइल में पोर्न देखने वाले लोगों पर आने वाली है ये मुसीबत !

मोबाइल में पोर्न देखने वाले

मोबाइल में पोर्न देखने वाले – आजकल हर कोई स्‍मार्टफोन का प्रयोग करता है। शाय ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसके पास एंड्रॉएड फोन ना हो। इस फोन में हम अपने जरूरी काम के साथ मनोरंजन भी करते हैं।

यहां तक क‍ि कुछ लोग तो स्‍मार्टफोन में पोर्न वीडियोज़ भी देखते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अब आपको सावधान हो जाना चाहिए। क्योंकि मोबाइल में पोर्न देखने वाले पर आनेवाली है मुसीबत – स्‍मार्टफोन पर पोर्न देखने के कारण आपको जेल की हवा तक खानी पड़ सकती है।

ज्‍यादातर पोर्न साइट्स पर फ्री में वीडियोज़ देखने को मिलती हैं और ऐसी साइट्स पर लॉग इन करने का कोई चार्ज भी नहीं लगता है। जब आप एक बार मोबाइल से पोर्ने साइट पर लॉग इन करते हैं तो उस वेबसाइट से जुड़ी कुछ गैरकानूनी सविसेज़ आपक मोबाइल के बैकग्राउंड में एक्‍टिवेट हो जाती हैं।

इन सर्विसेज़ में से एक सर्विस आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स के फ्रेंड्स को आपत्तिजनक कंटेट भेजने की होती है। ये सर्विसेज़ आपकी परमिशन के बिना ही आपके अकाउंट से आपके सोशल मीडिया फ्रेंड्स को पोर्न वीडियोंज़ और फोटोज़ भेजने लगती हैं।

साइबर के नए कानून के मुताबकि किसी भी एडल्‍ट या पोर्न कंटेंट को सहमति के बिना भेजना अपराध है। अगर ऐसी किसी सर्विस की वजह से आपके किसी दोस्‍त के पास पोर्न वीडियोज़ या फोटोज़ चली जाती हैं तो इसका जिम्‍मेदार आपको ही माना जाता है। ऐसे में आप साइबर क्रिमिनल के रूप में देखे जा सकते हैं।

इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए बहुत जरूरी है कि आप अपने स्‍मार्टफोन को सिक्‍योर रखें और ऐसी किसी वेबसाइट पर जाने से पहले पूरी तरह से सुरक्षा निश्चित कर लें।

मोबाइल में पोर्न देखने वाले बड़ी संख्‍या में है – युवा इस तरह की वीडियोंज़ को देखना पसंद करते हैं इसलिए आपके लिए बहुत जरूरी है कि आप इस बात का ध्‍यान रखें और दूसरों के आगे शर्मिंदा होने से बचने के लिए सुरक्षा इंतज़ामों के बाद ही पोर्न वेबसाइट्स पर जाएं।

Don't Miss! random posts ..