ENG | HINDI

जब पैसों के लिए अपना खून बेचने पर मजबूर हुई ये एक्ट्रेस !

पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर

पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर – कहते हैं मजबूरी में इंसान कुछ भी करने को तैयार हो जाता है. लेकिन क्या कोई इस कदर मजबूर हो सकता है कि पैसों के लिए उसे अपना खून तक बेचना पड़े.

आज हम हॉलीवुड की एक ऐसी हसीना के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज करोड़ों की मालकिन है लेकिन उसके जीवन में एक ऐसा दौर भी था जब पैसों के लिए वो अपना खून बेचने के लिए मजबूर हो गई थी.

अमेरिकी पॉप सिंगर पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर का खुलासा

अमेरिका की पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर के पास आज दौलत और शोहरत की कोई कमी नहीं है. आज भले ही निकोल करोड़ों की मालकिन हैं लेकिन निकोल की मानें तो उन्हें पैसों के लिए अपना खून तक बेचना पड़ा था.

‘फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके’ नाम की एक मशहूर बेवसाइट ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि निकोल ने सिंगर बनने से पहले काफी संघर्ष किया था.

पढ़ाई के लिए बेचती थी अपना खून

इस वेबसाइट के मुताबिक पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात को कबूल किया था कि पैसा कमाने के लिए निकोल अपना खून तक बेच दिया करती थीं.

उस वक्त उनके पास पढ़ाई के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे और पढ़ाई के खर्च को निकालने के लिए निकोल अपना खून बेच दिया करती थीं.

निकोल के अनुसार उनके परिवार के पास उन्हें पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे लेकिन वो पढ़ना चाहती थीं इसलिए वो अपना खून बेच दिया करती थीं ताकि अपनी पढ़ाई पूरी कर सके.

मेकअप काउंटर पर कर चुकी हैं काम

पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर के मुताबिक उनके परिवार की इनकम बहुत कम थी इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ निकोल काम भी करती थीं जिसके बदले उन्हें मामूली सा मेहनताना दिया जाता था.

स्कूली पढ़ाई के बाद कॉलेज की पढ़ाई के लिए निकोल ने मेकअप काउंटर पर भी काम किया है. फिर उन्होंने मैकेरोनी ग्रिल नाम के एक इटालियन रेस्टॉरेंट में ओपेरा गाया जिससे वो अपनी पढ़ाई जारी रख सकें और अपने परिवार की आर्थिक मदद भी कर सकें.

निकोल की मानें तो वो अपने कॉलेज की सबसे गरीब लड़की हुआ करती थीं लेकिन उन्होंने अपने सपनों को साकार करने के लिए ना सिर्फ अपना खून बेचा बल्कि जी तोड़ मेहनत भी की.

गौरतलब है कि अपनी मेहनत और संघर्ष के बाद पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर ने अपने सपने को साकार किया है और उनकी इस कामयाबी को देखकर उनके परिवार वाले भी बेहद खुश हैं.

Don't Miss! random posts ..