ENG | HINDI

असुरक्षा की भावना के चलते बिखर गई इस अभिनेत्री की शादीशुदा ज़िंदगी !

पूनम ढिल्लन

बीते दौर की बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम ढिल्लन आज भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर रही हैं. पूनम ढिल्लन ने साल 1977 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतकर काफी सुर्खियां बटोरी थी.

बेमिसाल खूबसूरती की मल्लिका पूनम ढिल्लन की एक तस्वीर को मैग्जीन में देखने के बाद फिल्म मेकर यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘त्रिशूल’ से बॉलीवुड में ब्रेक दिया. बताया जाता है कि शुरूआत में पूनम ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था लेकिन बाद में उन्होंने इसके लिए हां कर दी.

इस फिल्म ने पूनम ढिल्लन को ना सिर्फ बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री स्थापित किया बल्कि इससे उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई. बताया जाता है कि पूनम ढिल्लन के फिल्मी करियर के दौरान कई लोग उनके हुस्न के कायल हुए.

लेकिन जिसके साथ पूनम ने सात फेरे लिए उसके साथ भी शादी का यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सका और असुरक्षा की भावना ने दोनों की शादीशुदा जिंदगी को तबाह कर दिया.

पूनम के हुस्न के कायल थे कई लोग

फिल्म त्रिशूल से यश चोपड़ा कैंप में पूनम ढिल्लन अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं लेकिन इसी कैंप में केई ऐसे लोग थे जो पूनम के हुस्न के कायल हो गए थे. इन्हीं में से एक थे यश चोपड़ा के असिस्टेंट डायरेक्टर रमेश तलवार.

एक वक्त तो पूनम और रमेश के रिलेशनशिप की खबरें सुर्खियों में थीं. कहा तो ये भी जा रहा था कि दोनों ने गुपचुप तरीके से सगाई भी कर ली है. लेकिन ये दौर पूनम के फिल्मी करियर का शुरूआती दौर था लिहाजा उन्होंने इसे भूलाकर अपने करियर पर ध्यान देना जरूरी समझा.

इसी दौरान फिल्म निर्माता राज सिप्पी के साथ भी पूनम के अफेयर की खबरें आईं लेकिन इन दोनों का रिश्ता चंद दिनों का मेहमान निकला. राज सिप्पी से दूर होने के कुछ समय बाद पूनम की मुलाकात अशोक ठाकरिया से हुई.

शादी के बाद फिल्मों से गायब हो गई थीं पूनम

फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठाकरिया को पहली नज़र में ही पूनम ढिल्लन से प्यार हो गया था. धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली.

अशोक ठाकरिया से शादी के बाद पूनम फिल्मों से गायब सी हो गई थीं क्योंकि वो अपना ज्यादातर समय परिवार और दो बच्चों की परिवरिश में बिता रही थीं. पति अशोक ठाकरिया भी अक्सर अपने काम में ही बिजी रहते थे.

जैसे-जैसे बच्चे बड़े होने लगे वैसे-वैसे पूनम खुद को अकेला महसूस करने लगीं इसलिए उन्होंने एक बार फिर फिल्मों में वापसी करने का फैसला किया.

शादी के कुछ साल बाद हुआ पति से तलाक

फिल्मों में वापसी करने का पूनम का फैसला उनकी शादीशुदा जिंदगी के लिए घातक साबित हुआ. क्योंकि इसी फैसले के चलते पूनम और उनके पति के बीच असुरक्षा की एक ऐसी दीवार खड़ी हुई जिससे दोनों की शादीशुदी जिंदगी बिखर गई.

पूनम के फिल्मों में काम करने के फैसले को लेकर उनके पति इनसिक्योर महसूस करने लगे जिसके चलते साल 1997 में दोनों का तलाक हो गया. हालांकि तलाक के बाद दोनों बच्चे अनमोल और पलोमा पूनम के साथ ही रहते हैं.

गौरतलब है कि पति से अलग होने के बाद पूनम ने साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘जुदाई’ से बॉलीवुड में वापसी की और छोटे पर्दे पर भी अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया.

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..