ENG | HINDI

3 साल की पूजा भट्ट के पैसो से जला था घर का चूल्हा

पूजा भट्ट

पूजा भट्ट – अक्सर  अनजाने में भी बच्चे माता पिता के लिए वो कर जाते हैं जिसका एहसास शायद उन बच्चों को बङे होने के बाद भी नहीं होता।

बाॅलीवुड की एक एक्ट्रेस जिसने 3 साल की उम्र में अपने घर के  लिए कमाए थे 1200 रुपये । और वो कोई ओर नहीं फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट थी।

आज भले ही महेश भट्ट एक कामयाब डायरेक्टर हो । लेकिन एक दौर था जब महेश भट्ट के पास घर चलाने के लिए पैसे तक नहीं था। उस वक्त आज की तरह डायरेक्टर को करोङो की फीस नही दी जाती थी । और न ही महेश भट्ट उतने कामयाब  थे कि उनके बहुत सी फिल्में डायरेक्ट करने को मिले।

उस दौरान महेश भट्ट की 3 साल की बेटी पूजा भट्ट ने एक एड  में काम किया, जिसे 3 साल की पूजा ने 1200 रुपये कमाए थे । 3 साल की पूजा तो 1200 की एहमियत नहीं समझ सकती थी । लेकिन महेश भट्ट आज भी उस 1200 रुपये की कीमत जानते हैं।

शायद इसीलिए इतने सालों बाद महेश भट्ट ने 3 साल की पूजा भट्ट  की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की। और उसके कैप्शन में लिखा – “मै कभी कैसे इस तस्वीर को भूल सकता हूँ । पूजा ने तीन साल की उम्र में अपनी पहली कमाई की थी।उनकी कमाई के 1200 रुपए से हमारा घर का चूल्हा जलता रहा था।”

पूजा भट्ट महेश भट्ट और उनकी पहली पत्नी लाॅरेन ब्राइट की बेटी हैं।

महेश भट्ट की तीनो बेटियों मे भले ही आलिया भट्ट आज सबसे लाडली मानी जाती हो। लेकिन महेश भट्ट ये बखूबी जानते हैं कि उनका बुरे वक्त में उनका  सहारा उनकी बङी बेटी पूजा ही बनी है। आज भी फिल्मों से दूर होने के बावजूद भी पूजा भट्ट महेश भट्ट के प्रोडक्शन हाउस को चलाने में उनकी मदद करती है।

पूजा कभी अपनी बहन आलिया भट्ट की ही तरह बाॅलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस थी। पूजा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म “डैडी” से किया था। इसके बाद पूजा भट्ट ने फिल्म इंडस्ट्री को बेहतरीन फिल्में दी। लेकिन बाद उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह प्रोडक्शन और डायरेक्शन में हाथ आजमाने का सोचा।

पूजा ने चैनल वी के वीजे उधम सिंह से शादी की । लेकिन ये शादी सिर्फ 9 साल चली। अपने पति से अलग होने की जानकारी पूजा ने खुद सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को दी। हालांकि ये शायद कम ही लोग जानते हैं कि पूजा भट्ट ने अपने पति को कानूनी  रूप से तलाक नही दिया है।

एक न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में पूजा भट्ट ने कहा था – ” मै नहीं समझती की एक कागज का टुकङा आपके रिलेशनशिप स्टेटस को को बता सकता है। हम एक दूसरे को पसंद करते थे हमने शादी कर ली। लेकिन फिर अडजस्ट नही कर पाए और अलग हो गए और दोस्त बने रहने का फैसला किया। ”

पूजा की ये बात काफी फिल्मी तो थी ही साथ ही काफी बोल्ड भी थी। लेकिन पूजा कानूनी रुप से आज भी शादीशुदा हैं।