ENG | HINDI

पूजा भट्ट की शराब से जंग !

पूजा भट्ट की शराब की लत

पूजा भट्ट की शराब की लत – यूं तो आपने बहुत से बाॅलीवुड सेलिब्रिटीज की ऑटोबायोग्राफी पङी होगी।

वैसे भी आजकल ऑटोबायोग्राफी लिखना आम बात होती जा रही है। अब तक  करण जौहर, ऋषि कपूर और हेमा मालिनी जैसे कई बाॅलीवुड सेलिब्रिटीज की ऑटोबायोग्राफी लिखी जा चुकी है। अब बाॅलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट भी अपनी शराब की लत से अपनी लङाई को लेकर एक किताब लिखने जा रही है ।

हालांकि ये कोई ऑटोबायोग्राफी नही होगी। ये पूजा भट्ट की शराब की लत के बारे में है. इस बात का ऐलान पूजा भट्ट ने हाल ही में किया । पूजा भट्ट ने कहा कि मैं ये बात बताना चाहूंगी कि ” ये आत्मकथा नही है। मैं 45 साल की हूं और अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखने के लिए अभी बहुत छोटी हूं। लेकिन जैसा कि हिंदी फिल्मों में कहते हैं पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त, मैं अपनी यात्रा के बारे में बता कर अपने जैसे लोगो की मदद करना चाहूँगी। “

एक्ट्रेस और निर्माता पूजा भट्ट को शराब की बहुत बुरी लत थी।

पूजा भट्ट की शराब की लत के कारण उनकी सेहत और काम पर बुरा असर पड रहा था । जिसका एहसास खुद पूजा को भी था। लेकिन शराब की लत को छोङ पाना बहुत मुश्किल है। कहते हैं किसी भी चीज की अति बहुत बुरी होती है। वही हुआ पूजा भट्ट के साथ । शराब के कारण पूजा मीडिया में भी कम ही आना पसंद करती । और जब भी आती उनके चेहरे पर  वो स्ट्रेस साफ झलक जाता ।

लेकिन पिछले 10 महीनों से पूजा ने अपनी इसी बुरी आदत को छोङने की पूरी कोशिश की है और पूजा की ये लत पूरी तरह छूट  चुकी है। क्योंकि पूजा इस दौर से गुजरी है इसलिए वो जानती है कि जब इंसान को नशे की लत लगती है तो वो किस कदर अपनी जिंदगी बर्बाद कर देता है। इस बात का उसे एहसास भी नहीं होता। न केवल खुद को बल्कि अपने आस पास के लोगों को भी इसे काफी परेशानी होती है। और यही कारण है कि पूजा ने शराब की लत से उनकी इस लङाई को किताब की शक्ल देने का सोचा। आपको बता दें इस किताब को पत्रकार रोशमिला भट्टाचार्य लिखने वाली है । पूजा भट्ट इसमें उनकी सह- लेखिका होंगी । ये किताब अगले साल लांच की जाएगी।
इस किताब के जरिए खुलासा होगा कि पूजा भट्ट  को किस तरह शराब की लत लगी और इसके कारण उनकी जिंदगी पर क्या असर पङा।

पूजा भट्ट आज एक सफल निर्माता है जिन्होंने ‘पाप’ , कजरारे और ‘जिस्म 2 ‘ जैसी हिट फिल्में बॉक्स ऑफिस को दी है।

हालांकि पूजा भट्ट एक सफल अभिनेत्री भी रह चुकी हैं, जो सङक, डैडी, दिल है के मानता नही और जख्म जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है। हालांकि ये  कहना भी गलत नहीं होगा कि अगर पूजा को शराब की लत न होती तो शायद वो और भी बहुत कुछ पा सकती थी।

लेकिन पूजा भले ही आज कैमरे के पीछे से काम करती हो। लेकिन  आज भी अपने पिता महेश भट्ट की हर परेशानी मे उनके साथ खङी रहती है। क्योंकि शायद पूजा जानती है कि अपनी परेशानियों से जंग कैसी जीती जाती है, जो जल्द उनके फैन्स भी उनकी इस किताब के जरिए सीख पांएगे।

Don't Miss! random posts ..