ENG | HINDI

राशि के अनुसार करेंगे पूजा तो दुगुना होगा फायदा

राशि के अनुसार पूजा

राशि के अनुसार पूजा – जब हम किसी मुश्किल में होते हैं तो भगवान को ही याद करते हैं, लेकिन कम ही लोग रोज़ाना पूजा करते हैं.

रोज़ाना पूजा करने से मन को भी शांति मिलती है. यदि आप भगवान आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो सिर्फ पूजा करना काफी नहीं है, बल्कि अपनी राशि के अनुसार पूजा करें. इससे विशेष फल मिलेगा.

चलिए आपको बताते हैं राशि के अनुसार पूजा करने के फायदे – कि किस राशि के लोगों को किस देवी-देवता की पूजा करनी चाहिए.

राशि के अनुसार पूजा

राशि के अनुसार पूजा करने के फायदे –

मेष – इस राशि के लोगों का मन चंचल होता हैं. इनको भगवान हनुमान जी पूजा करनी चाहिए. साथ ही उन्हें लाल फूल चढ़ाने चाहिए.

वृषभ – इस राशि के लोग स्वभाव से थोड़े जिद्दी होते हैं. इनको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. साथ ही भगवान को सफेद चंदन चढ़ाना चाहिए.

मिथुन – इस राशि के लोग हमेशा दुविधा में रहते हैं. इनको भगवान श्री कृष्ण की पूजा करनी चाहिए. साथ ही पूजा में गुग्गल की धूप भगवान को अर्पित करनी चाहिए.

कर्क – इस राशिवाले बहुत भावुक होते हैं. इनको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और पूजा में शंख जरूर बजाना चाहिए. ऐसा करने से शिव की विशेष कृपा मिलती है.

सिंह – इस राशि के जातकों को जीवन में संघर्ष अधिक करना पड़ता है. इन्हें सूर्य भगवान की पूजा करनी चाहिए. साथ ही सुबह नहाने के बाद सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए.

कन्या – कन्या राशि वाले हमेशा जरूरत से ज्यादा पैसे कमाने के पीछे भागते हैं. इस राशि के लोगों को मां दुर्गा की पूजा करनी चाहिए. पूजा में शुद्ध घी का दीपक जरूर जलाएं.

तुला – इस राशि के लोग बहुत लापरवाह होते हैं. इनको भगवान श्री कृष्ण की पूजा करनी चाहिए और उन्हें सफेद फूल चढ़ाना चाहिए.

वृश्चिक – इस राशि के लोग अपने काम में सफलता ना मिलने से परेशान रहते हैं. इसके लिए हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए.

धनु – इस राशि के लोग थोड़ा रूखा बोलते हैं. इससे लोग जल्दी नाराज हो जाते हैं. इन्हें सूर्य देव की उपासना करनी चाहिए और प्रसाद में सफेद मिठाई चढ़ानी चाहिए.

मकर – इस राशि के लोग अपनी सेहत के प्रति लापरवाह होते हैं. इन्हें भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए और पीले रंग के आसन पर बैठना चाहिए.

कुंभ – कुंभ राशि के लोग दूसरों के चक्कर में रहते हैं इससे इन्हें परेशानी होती है. इनको भगवान कृष्ण की पूजा करनी चाहिए और पूजा में चंदन की धूप जलानी चाहिए.

मीन – इस राशिवाले लोग लापरवाह होते हैं. ये अपनी जिम्मेदारियों से भागते हैं. इनको भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए और उन्हें लड्डू का प्रसाद चढ़ाना चाहिए.

ये है राशि के अनुसार पूजा करने के फायदे – अपनी राशि के अनुसार भगवान की पूजा करने से आपकी ज़िंदगी की सारी मुश्किलें हल हो जाएंगी और जीवन में सुख-समृद्धि आएगी.