ENG | HINDI

ये जूस वियाग्रा से ज्यादा पावरफुल है !

अनार का जूस

ये जूस वियाग्रा से ज्यादा पावरफुल है !

लोग खुद को जवां और अपने सेक्स पावर को बनाए रखने के लिए कई सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं.

तरह-तरह के हेल्दी ड्रिंक्स और गोलियों का सेवन भी करते हैं.

आज हम आपको एक ऐसे देसी जूस के बारे में बता रहे हैं जिसका सेवन करने से आपको न तो महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत पड़ेगी और न ही हेल्दी ड्रिंक्स और गोलियों की.

बस इस जूस को पीने से ही आपकी जवानी बरकार रहेगी और सेक्स पॉवर में भी कमाल का इजाफा होगा.

pomegranate-juice

अनार का जूस –

वियाग्रा से ज्यादा गुणकारी है अनार का जूस

एक नए शोध के अनुसार अनार का जूस  रोजाना सेवन करनेवाले महिलाओं और पुरुषों में सेक्स पावर तेजी से बढ़ता है. इस शोध में शामिल वैज्ञानिकों ने यह दावा भी किया है कि अनार का जूस सेक्स पावर को बढ़ाने में वियाग्रा से भी ज्यादा गुणकारी और फायदेमंद है.

अनार का जूस शरीर में सेक्स की इच्छा को जगाने वाले हॉर्मोन ‘टेस्टास्टेरॉन’ की मात्रा को तेजी से बढ़ाता है. महज 15 दिनों में ही अनार का जूस अपना कमाल दिखाने लगता है. ये जूस महिला और पुरुष दोनों के लिए लाभदायक होता है.

आइए अब हम आपको बताते हैं अनार के जूस में छुपे गुणकारी फायदों के बारे में.

1- याददाश्त के लिए है बेहतरीन

अनार का जूस पीने से याददाश्त अच्छी होती है. इसके साथ ही यह जूस दिमाग में आनेवाले नकारात्मक भावों को दूर करता है और मूड को अच्छा रखने में मदद करता है

2- उम्र के असर को करता है बेअसर

एक रिसर्च के अनुसार अनार के दानों में मौजूद मॉलिक्यूल्स बढ़ती उम्र के असर को कम करने में सहायता करते हैं. इसमें विटामिन E की मात्रा अधिक होती है जिससे चेहरे पर रिंकल्स नहीं होते और बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर नजर नहीं आता है.

3- कमजोरी होती है दूर

इस जूस में फाइबर, विटामिन C और एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जिससे शरीर को एनर्जी मिलती है और कमजोरी दूर होती है.

4- पाचन क्रिया होती है दुरुस्त

अनार के जूस में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है. इस जूस को हर रोज पीने से पाचन संबधी सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है और कब्ज की शिकायत भी दूर होती है.

5- वजन घटाने में मददगार

अनार का जूस पीने से शरीर का अनियंत्रित वजन कम होने लगता है. यह जूस शरीर से फैट को कम करता है जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है.

6- बढ़ती है आंखों की रोशनी

अनार का जूस आंखों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. अनार के जूस में मौजूद विटामिन A आंखों की रोशनी को बढ़ाने में मदद करता है.

7- एनीमिया में फायदेमंद

अनार के जूस में आयरन की मात्रा अधिक होती है. जिस व्यक्ति के शरीर में आयरन की कमी होती है उसे इस जूस को पीने की सलाह दी जाती है. इस जूस को पीने से एनीमिया यानी खून की कमी दूर होती है.

8- पिंपल्स को करता है दूर

 अनार के जूस में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इस जूस का सेवन करने से चेहरे के पिंपल्स से जल्द ही छुटकारा मिल जाता है.

 9- इम्युनिटी बूस्टर है ये जूस

रोजाना अनार के जूस का सेवन करने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. ये जूस इम्युनिटी बूस्टर की तरह काम करता है और बामीरियों से शरीर की रक्षा करता है.

 10- गंभीर बीमारियों से बचाव

अनार का जूस कोलेस्ट्रॉल को कम करके दिल की बीमारियों से शरीर की रक्षा करता है इसके साथ ही इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स किडनी की समस्याओं से बचाने में मदद करते हैं.

अनार का जूस एक ऐसा देसी नुस्खा है जो हर मर्ज के लिए कारगर है. चाहे वो स्वास्थ्य, सौंदर्य या फिर सेक्स से जुड़ा हुआ कोई मर्ज ही क्यों न हो. इसलिए हर रोज इस देसी जूस का सेवन करें और तमाम समस्याओं से खुद को बचाकर रखें.