ENG | HINDI

ये पुलिसवाला खाली वक्त में चलाता है ऑटो – वजह जानकर आप भावुक हो जायेंगे!

जावेद खान

आर्थिक समस्या लोगों को एक साथ एक से ज्यादा काम करने पर मजबूर कर देती है।

कुछ ऐसा ही हाल इस बेचारे पुलिसवाले का भी है, जो अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर जिंदगी देने की कोशिश में दो-दो जॉब कर रहा है।

जी हाँ हैदराबाद के रहने वाले जावेद खान जो अपनी बेटियों की अच्छी शिक्षा के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते है। पैसे की कमी होंने के कारण जावेद दो-दो नौकरी करते है ताकि उनकी बेटियों का भविष्य बेहतर हो सके।

आइये जानते है जावेद खान की भावुक कर देने वाली कहानी।

जावेद खान

हैदराबाद के जावेद खान एक ऐसे पिता है जिनकी कहानी सुनकर आप भी उन्हें सलाम किये बिना नहीं रहेंगे। जावेद खान हैदराबाद में ट्राफिक होम गार्ड की नौकरी करते है। लेकिन इस नौकरी से उन्हें इतना पैसा नहीं मिल पाता है कि वो अपनी बेटियों की बेहतर शिक्षा का इंतजाम कर सके। इसलिए जावेद अपनी नौकरी से बचे खाली टाइम में और लोगों की तरह आराम नहीं करते बल्कि ऑटो चलाते है।

जावेद पूरे दिन शहर का ट्रैफिक मेन्टेन करने के बाद जैसे उनकी शिफ्ट ख़त्म होती है वह ऑटो चलाने के लिए निकल पड़ते है, ताकि अपने और अपने परिवार के लिए कुछ अतिरिक्त पैसे कमा सके। जब जावेद खान से अपने डबल जॉब के बारे में पूछा गया तो उनका कहना है कि उन्हें अपनी बेटी की फीस के अलावा और भी कई खर्चे होते है, जिनमें पैसे देने पड़ते है और यह सब एक नौकरी से नही हो पाता है इसलिए उन्हें ऑटो भी चलाना पड़ता है।

जावेद खान की ये इमोशनल स्टोरी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। अधिक्तर लोगों का कहना है कि प्रशासन को जावेद खान की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए। इस पर तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने जावेद की बेटी को स्कालरशिप देने का वादा भी किया है।

आज जावेद खान का संघर्ष और कड़ी मेहनत उन लाखों लोगों के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नही है जो हमेशा कम समय और काम के थकान के बहाने बनाते है।

Don't Miss! random posts ..