ENG | HINDI

पाकिस्तान जाने के फिराक में हैं ऋषि कपूर, लगा रहे हैं अप्रोच

पीओके

पीओके – पाकिस्तान को लेकर सरकार की अपनी पॉलीसी रही हैं और लोगों की अपनी।

सभी ने अपनी जरुरत के हिसाब से वहां से रिश्ते बनाए और बिगाड़े। राजनीतिक महकमों को छोड़ दे तो देश के लोग पाकिस्तान की कई हरकतों की वजह से उनसे बिल्कुल भी रिश्ते नहीं रखना चाहता या फिर उनसे एक भाईचारे जैसा रिश्ता रखना चाहते हैं।

इस पर होने वाली राजनीति साल में कुछ महीने जरुर गरमा जाती हैं। खासकर अगर देश में कहीं चुनाव हो रहा हो तो इस मुद्दे पर राजनीतिक बोल बच्चन कर नेता इसको वोट में बदलने की जुगत में लगे रहते हैं।

इस राजनीति के बीच बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर अपने जुगाड़ में लग गए हैं। वो पाकिस्तान जाने की फिराक में हैं इसलिए उन्होंने इसके लिए अप्रोच लगाना शुरु कर दिया हैं। उन्होंने जम्मू कश्मीर नेता फारुख अब्दुला के एक एक बयान पर ट्वीट कर कहा कि वो पाकिस्तान जाना चाहते हैं।

दरअसल राजनीति जम्मू कश्मीर और पीओके यानि पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर हैं। इस मुद्दे पर हाल ही में जम्मू कश्मीर के नेता फारुख अब्दुल्लाह ने यह कहते हुए माहौल गर्मा दिया कि पीओके पाकिस्तान का हैं। भारत पाक कितने भी युद्ध करले इसमें बदलाव नहीं किया जा सकता।

फारुख के इस ब्यान से सहमत होते हुए ऋषि कपूर ने ट्वीट कर दिया- फारुख जी मैं आपके विचार से पूरी तरह सहमत हूं। जम्मू कश्मीर हमारा हैं और पीओके पाकिस्तान का। बस यही तरीका हैं जो समस्या को खत्म कर सकता है।

इसके बाद उन्होंने लिखा कि वो 65 साल के हो गए हैं और एक बार मरने से पहले वो बच्चों के साथ पाकिस्तान देखना चाहते हैं।

ऋषि कपूर चाहते हैं कि बच्चे अपनी जड़ों को नजदीक से देखे। कपूर परिवार का पुस्तैनी घर पाकिस्तान के पेशेवर में है। बंटवारे के बाद उनके पिता पृथ्वीराज कपूर पाकिस्तान छोड़ भारत आ गए थे। यह वही बंटवारे का दर्द हैं जिसे ऋषि ने ट्वीट के जरिए जाहिर किया।

Don't Miss! random posts ..