ENG | HINDI

साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई को जानकर आप हैरान रह जाओगे !

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई

जहाँ एक तरफ नोटबंदी से देश की जनता परेशान है वहीँ दूसरी तरफ जनता यह भी जानना चाहती है कि इस समय में भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी आखिर कैसे अपना गुजारा चला रहे हैं.

आपको बता दें कि खुद मोदी इस समय में प्लास्टिक मनी के उपयोग पर ध्यान दे रहे हैं.

मोदी के खर्चे कुछ ज्यादा नहीं हैं क्योकि प्रधानमंत्री के अधिकतर खर्चे सरकारी रुपयों से पूरे किये जाते हैं.

तो आइये आज हम आपको भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई से वाकिफ कराते हैं. निश्चित तौर पर इनकी कमाई को जान हैरान रह जाओगे-

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई –

तो अब आपको बता दें कि साल 2016 में प्रधानमन्त्री की सालाना आय 19,20,000 यानि की 19 लाख और 20 हजार रही है. प्रधानमंत्री की महीने की आय कुछ 1 लाख और 60 हजार बनती है. सप्ताह की आय की बात करें तो एक सप्ताह में हमारे प्रधानमन्त्री 36 हजार 923 रुपैय कमाते हैं. इस तरह से मोदी की रोज की आमदनी कुछ 5 हजार और 260 रुपैय बनती है. आपको बता दें कि इतना कमाने के बाद भी प्रधानमन्त्री मोदी भारत के अमीर राजनेता नहीं हैं. साल की यह आय उन नेताओं के सामने कुछ भी नहीं है जो इस साल के सबसे अमीर नेता बने हैं.

जब आरटीआई के जरिये मांगी पीएम की कुल संपत्ति की जानकारी –

साल 2016 में एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से उनकी कुल संपत्ति की जानकरी मांगी तो इसकी सूचना सरकार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिये सारे देश को दी थी. जहाँ लिखा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास 31 मार्च 2016 तक 90 हजार से कुछ कम रुपए कैश था. इसी अवधि में एसबीआई की गांधीनगर ब्रांच में उनके पास 2 लाख 9 हजार रुपए का बैंक बैलेंस था.

साथ ही साथ बताया गया था कि मोदी के पास कुछ 2 लाख के आसपास का सोना है. लेकिन ध्यान दें कि यह कुल संपत्ति वह है जो आज तक मोदी ने जमा की है. जब से वह मुख्यमंत्री हैं और तबसे आज तक का यह ब्यौरा दिया गया था.

इस साल 2016 की बात की जाये तो प्रधानमन्त्री मोदी के पास कुल आय जो आई है वह उनकी सैलरी ही रही है.

इस हिसाब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई ने 19 लाख 20 हजार रुपैय की है.

वैसे इतना तो है की मोदी की कमाई में अगर देश की जनता की दुआएँ जोड़ दी जाएँ तो वह विश्व के सबसे अमीर प्रधानमंत्री बन सकते हैं. हमारे प्रधानमंत्री की आय के बारें में सबसे खास बात यह है कि उनके पास आज तक कोई गाड़ी नहीं है. मोदी सरकारी गाड़ी का ही उपयोग कर खुश हैं. देश में ऐसे बहुत ही कम नेता होंगे जिनके पास अपनी कोई गाड़ी नहीं है. भारत जैसे बड़े देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई आज भी विश्व के कई देशों की तुलना में कुछ भी नहीं है.

Don't Miss! random posts ..