ENG | HINDI

भारत के यह 5 खिलाड़ी ही जीता सकते हैं ट्वेंटी-20 फाइनल मैच- आप खुद देखिये इनके रिकॉर्ड

ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में

ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में – तीन ट्वेंटी-20 मैच की सीरीज में अभी भारत और इंग्लैंड दोनों 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं.

ट्वेंटी-20 सीरीज का आखरी और फाइनल मैच अब यह तय करेगा कि आखिर 20 ओवर क्रिकेट फोर्मेंट में कौन असली सरदार है.

वैसे सीरीज की शुरुआत में जो लोग इंग्लैंड को कमजोर समझ रहे थे वह अब तक गलत साबित हुए हैं.

इंग्लैंड से पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच को भारत ने बड़ी मुश्किल से जीता है. अब अगर फाइनल की बात करें तो भारत को यह मैच जीतने के लिए अपने कुछ ख़ास ट्वेंटी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों की जरूरत पड़ने वाली है.

तो आइये आपको बताते हैं कि ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में भारत के लिए वह स्पेशलिस्ट खिलाड़ी कौन से हैं-

 ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में – 

  1. सुरेश रैना

सुरेश रैना को ट्वेंटी-20 का स्पेशलिस्ट खिलाड़ी बोला जाता है. अगर किसी ट्वेटी मैच में इस खिलाड़ी का बल्ला चल जाता है तो भारत बड़ी आसानी से मैच जीत जाता है. खासकर जब इंडियन टीम बाद में खेल रही होती है तो तब इस बल्लेबाज का प्रदर्शन अहम हो जाता है. अपने ट्वेंटी-20 करियर मे इस खिलाड़ी ने 64 मैच में 132 की औसत से कुल 1244 रन बनाये हैं. भारत के इस खिलाड़ी के नाम एक ट्वेंटी-20 शतक भी है.

  1. महेंद्र सिंह धोनी

बेशक अभी धोनी टीम के कप्तान नहीं है लेकिन इस खिलाड़ी को टीम में अधिक जिम्मेदारी लेने की आवश्यकता है. धोनी को अंतिम मैच में ऊपर खेलने के लिए भेजा जाना चाहिए. धोनी अगर मैच में 50 बाल खेलते हैं तो इससे टीम का फायदा ही होगा. धोनी ने अपने ट्वेंटी करियर में 75 मैच 122 की औसत से 1100 से ज्यादा रन बनाये हैं. अभी धोनी को अधिक से अधिक खिलाये जाने की आवश्यकता है.

ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में

  1. विराट कोहली

भारत के कप्तान खुद के साथ इस समय न्याय नहीं कर रहे हैं. अभी तक दोनों ट्वेंटी-20 मैच में भारत की मुश्किलें सिर्फ और सिर्फ इसलिए बढ़ गयी हैं क्योकि विराट कोहली ओपनिंग करने आते हैं और जल्दी आउट होकर लौट जाते हैं. कोहली ने अभी तक 47 ट्वेंटी-20 खेले हैं और इनमें इन्होनें 1707 रन बनाये हैं. इनका स्ट्राइक रेट भी ट्वेंटी में 135 का है. इस लिहाज से यह खिलाड़ी टीम की रीड साबित होता है.

ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में

  1. युवराज सिंह

फॉर्म में वापिस आ चुके युवराज सिंह का इस मैच में चलना बहुत जरुरी हो गया है. 135 की स्ट्राइक रेट वाला यह बल्लेबाज एक ओवर में मैच बदल सकता है. कुल 57 ट्वेंटी-20 मैच में युवराज 1150 रन बना चुके हैं.

ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में

  1. अमित मिश्रा

इस स्पिनर का फाइनल में खेलना और शानदार प्रदर्शन करना बेहद जरुरी है. मिश्रा का ट्वेंटी-20 करियर तो छोटा है लेकिन असरदार जरुर है. कुल 9 मैच खेल चुके अमित मिश्रा अभी तक 15 विकेट ले चुके हैं. रन को रोकने और विकेट दिलाने में यह बॉलर अनुभवी भी है.

ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में

तो ट्वेंटी-20 के फाइनल मैच में इन 5 खिलाड़ियों के ऊपर सभी की निगाह होगी. भारत को अगर यह मैच जीतना है तो किसी भी तरह से इन खिलाड़ियों का फॉर्म में आना जरुरी हो जाता है.

Don't Miss! random posts ..