ENG | HINDI

इन पौधों से घर में सुख संपति आती है!

पौधों से घर में सुख संपति

प्रकृति हम इंसानों के लिए एक वरदान है.

प्रकृति  के पास इंसान की हर समस्या का समाधान और उपाय है.

आज हम आपको ऐसे पौधों के बारे बताएँगे जिसके घर में होने से आपके घर में सुख और सम्पति आएगी.

ये पौधे अपने आप में एक वरदान है. इनके घर में होने से न केवल घर में सुख सम्पत्ति बल्कि खुशी और शांति भी आती है बल्कि  घर के वातावरण में शुद्धि आती है.

तुलसी

तुलसी एक अद्भूत औषधि  पौधा है. तुलसी में रोग नाश करने का क्षमता होने के साथ तुलसी घर में आने वाली विपत्ति को रोकती है और जिन विपत्ति को रोक नहीं पाती उसका संकेत दे देती है.

tulsi

केला

केला एक फलदार पौधा होने के साथ  घर में सुख और सपत्ति के संकेत देता है. केला भी एक दिव्य गुणों से भरा पौधा है. हिन्दू धर्म के अनुसार केला के पौधे में भगवान् विष्णु का वास होता है और जिनके घर में यह पौधा होता है उनके घर की आर्थिक स्थिति कभी ख़राब नहीं होने देता.

banana

अनार

अनार एक गुणकारी पौधा है. अनार का पौधा ग्रह दोष को दूर करने और इंसान को समृद्ध बनाने वाला पौधा है. इसका घर में होने से घर ग्रहों के दोष से बचता है.

anar

मनीप्लांट

मनी  प्लांट जैसा की नाम से पता चलता है. इसके घर में होने से घर में तरक्की होने के साथ साथ पैसे आने और घर में धन बढ़ने की बात भी बताई जाती है.

money-plant

हल्दी

गुणकारी  और चमत्कारी पौधा है. हल्दी एक मात्र ऐसी वस्तु है जिसका उपयोग हर काम में होता है, जैसे कि पूजा, औषधि, आहार, सौन्दर्य प्रसाधन.  हल्दी सर्व गुण युक्त पौधा है. हल्दी तुलसी की तरह  वरदान प्राप्त पौधा है.

turmeric

पारिजात

पारिजात का पौधे के लिए  शास्त्रों में लिखा है कि इसका वृक्ष समुद्रमंथन से निकला था.  इसके फूल को भगवान् पर चढाने से स्वर्ण दान का पुन्य मिलता है और इसके घर में होने से सरे देवता की कृपा घर में बनी रहती है.

parijat

ये सारे पौधे न केवल प्रकृति  अपितू  इंसानों के जीवन में भी हरियाली बिखेर देते हैं. घर छोटा हो या बड़ा लेकिन इन पौधों को घर में रखकर आप अपने घर का वातावरण शुद्ध और समृद्ध बना सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..