ENG | HINDI

इन देशों में जाने पर आपको घूमना पड़ सकता है नंगे होकर

जगहें जहाँ नंगा घूमना पड़ता है

जगहें जहाँ नंगा घूमना पड़ता है – ऐसे कई देश हैं जहां प्यार करना तक गैरकानूनी है।

हर देश में अपने अलग कानून हैं फिर चाहे वो भरे बाजार किस करना हो या एक-दूसरे का हाथ पकड़कर चलना।बहुत से देशों में अपने पार्टनर का हाथ तक पकड़ना गैरकानूनी माना जाता हैलेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में कुछ ऐसे भी देश हैं जहां आप निर्वस्त्र होकर यानि बिना कपड़ों के घूम सकते हैं और यह पूरी तरह से न्यायोचित है।

आइए आपको बताते हैं जगहें जहाँ नंगा घूमना पड़ता है – इन देशों और उनके न्यूड शहरों के बारे में…

जगहें जहाँ नंगा घूमना पड़ता है –

1 – फ्रांस

इस देश में निर्वस्त्र घूमना पूरी तरह से तो वैध नहींहै लेकिन फ्रांस में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र होकर घूम सकते हैं जैसे की कैप डीएग्डी शहर।

2 – क्रोशिआ

इस देश में नग्नवाद कल्‍चर काफी लम्बे समय से चला आ रहा है। आप इस देश में कहीं पर भी निर्वस्त्र घूम सकते हैं क्योंकि यहां सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र होने को लेकर कोई भी कानून नही है।

3 – नीदरलैंड

इस देश में सड़कों पर निर्वस्त्र घूमना तब तक किसी प्रकार का अपराध नहीं है जबतक कि आप कोई अविश्‍वसनीय कार्य नहीं करते हैं। यहां पर केवल कुछ जगह ही ऐसी हैं जहां पूरी तरह से नग्न होना वैध है। नीदरलैंड में कई टॉपलैस बीच भी हैं।

4 – अमेरिका

फ्लोरिडा हॉलोवर बीच मियामी न्‍यूडिटी के मामले में पूरी दुनिया में मशहूर हैं।यहां के लोगों को नंगे घूमना स्वर्ग में घूमने जैसा प्रतीत होता है।

5 – यूनाईटेड किंगडम

यहां पर दुनिया के सबसे प्रसिद्ध नग्न बीच मौजूद हैं। यूके में कई नग्नवादी बीच ऐसे भी हैं जहां पर आप पूरी तरह से निर्वस्त्र हो सकते हैं और यह कानूनी तौर पर कोई अपराध भी नहींहै।

6 – स्पेन

इस देश में न्यूडिटी हर व्यक्ति का मानवाधिकार है। स्पेन के कानून के अनुसार यहां पर लोगों का नग्न होना और सड़को, बीचऔर पार्क में घूमना पूरी तरह अवैध माना जाता है।

जगहें जहाँ नंगा घूमना पड़ता है – अगर आप भी निर्वस्त्र होने का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इन देशोंमें घूमने जा सकते हैं। यहां आपको भारत जैसा कल्‍चर तो दूर-दूर तक नहीं दिखेगा।

Don't Miss! random posts ..