विशेष

भारत के इन 6 जगहों पर आप काला जादू के शिकार हो सकते है !

हमारे देश का एक बड़ा तबका ऐसा है जो जादू-टोने जैसी काली विद्याओं को महज अंधविश्वास मानते हैं.

लेकिन हमारे ही देश में एक ऐसा तबका भी है जो इस तरह के अंधविश्वास पर आंख मूंदकर भरोसा करता है. शायद इसलिए अपनी किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए ढोंगी बाबा और तांत्रिकों की शरण में जा पहुंचते हैं.

सरकार भले ही देश में काले जादू पर पाबंदी लगाने की बात करती है लेकिन हमारे देश में ही कई ऐसी है जगहें जहाँ काला जादू होता है

आज हम आपको भारत की ऐसी ही 6 जगहें जहाँ काला जादू होता है, क़ानून को ताक पर रखकर.

जगहें जहाँ काला जादू होता है –

1 – असम का मायोंग गांव

असम का मायोंग गांव काले जादू के लिए काफी मशहूर है. आलम तो यह है कि इस गांव के हर घर में आज भी काला जादू किया जाता है. इस गांव को लेकर मान्यता यह भी है कि पूरी दुनिया में काले जादू की शुरूआत इसी गांव से हुई है.

2 – कोलकाता का निमतला घाट

कहा जाता है कि आज भी कोलकाता के निमतला घाट पर काला जादू होता है. रात के अंधेरे में इस घाट पर आकर अघोरी बाबा काले जादू और तंत्र-मंत्र की साधना करते हैं. अपनी काली शक्तियों को बढ़ाने के लिए यहां आनेवाले अघोरी आज भी श्मशान घाट में जाकर चिता के जलने के बाद बचे हुए मांस को खाते हैं.

3 – उड़ीसा की कुशाभद्रा नदी

उड़ीसा के कुशाभद्रा नदी के किनारे आज भी काले जादू से लोगों पर आघात करने की खबरें आती रहती है. हालांकि इस बात की शिकायत कई बार लोगों ने पुलिस से भी की. जिसके बाद पुलिस ने इस जगह की तलाशी ली तो वहां से काला जादू करनेवाली कई चीजें भी बरामद हुई. जिससे यह साफ होता है कि रात के अंधेरे में यहां आज भी तंत्र साधना की जाती है.

4 – यूपी का वाराणसी श्मशान घाट

उत्तरप्रदेश के वाराणसी श्मशान घाट पर आज भी काला जादू करनेवाले तांत्रिक अपनी साधना करते हैं. इस घाट पर तंत्र साधना करनेवाले तांत्रिकों की मानें तो ये लोग भगवान शिव और माता काली को खुश करने के लिए ही यह तंत्र साधना करते हैं.

5 – केरल का पेरिंगोटुकारा

केरल के पेरिंगोटुकारा स्थित त्रिशूर गांव काले जादू के लिए मशहूर है. इस गांव में होनेवाले काले जादू को देखने के लिए दूर-दराज से टूरिस्ट भी पहुंचते हैं. इस गांव के तांत्रिक और बाबा लोगों के जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए काला जादू और तंत्र साधना का प्रयोग करते हैं.

6 – हैदराबाद है काले जादू का अड्डा

हैदराबाद के सुल्तानशसी में महिला और पुरुष दोनों ही काली विद्या के लिए जाने जाते हैं. यहां कुछ ऐसे बाबा और महिला तांत्रिक भी मौजूद हैं जो शादी-ब्याह में आनेवाली परेशानियों को दूर करने के लिए उन्हें अपने साथ सेक्स करने की सलाह देते हैं.

इसके अलावा पुराने हैदराबाद के मोघुलपुरा, छतरिंका और शाहिलबंदा जैसे इलाकों में काले जादू को कई लोगों ने अपना पेशा बना लिया है और लोगों की सभी परेशानियों को दूर करने के नाम पर काले जादू के सहारे उनकी भावनाओं से खेलते हैं.

ये है वो जगहें जहाँ काला जादू होता है – अगर आप काले जादू और तंत्र-मंत्र जैसी विद्याओं को अंधविश्वास मानते हैं तो यह अच्छी बात है लेकिन इन जगहों पर मिले काले जादू से जुड़े ये संकेत बताते हैं कि यहां आज भी अंधविश्वास का यह खेल खेला जा रहा है. इसलिए समझदारी इसी में है कि जब भी आप इन जगहों पर जाएं संभलकर जाएं.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago