ENG | HINDI

गर्लफ्रेंड के साथ safely कर सकते हैं भारत की इन जगहों की सैर

सैर

कपल का सैर करना – कई बार खबरों में सुनने में आता है कि पुलिस ने फलाना होटल में रेड मारकर कपल्‍स को पकड़ा या अविवाहित कपल्‍स होटल के कमरे में अकेले पाए गए।

भले ही पुलिसवाले अपनी गुंडागर्दी से किसी भी होटल के कमरे में घुसकर कपल्‍स पर गलत आरोप लगाते हों लेकिन आपको बता दें कि ऐसा कोई भी कानून नहीं है जिसके तहत शादी से पहले कपल्‍स होटल के एक कमरे में नहीं रह सकते हैं।

लेकिन फिर भी अगर आप खुद को सेफ साइड रखना चाहते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड को किसी ऐसी जगह घुमाने जाना चाहते हैं जहां पर ऐसा कुछ होने का डर ना हो तो ये पोस्‍ट पूरी जरूर पढ़ें।

आज इस पोस्‍ट के ज़रिए हम आपको भारत की उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर शादी से पहले भी कपल्‍स बेफिक्र होकर सैर कर सकते हैं।

कपल का सैर करना –

१ – गोवा

जी हां, इस लिस्‍ट में सबसे ऊपर गोवा का नाम आता है। हम सभी जानते हैं कि गोवा में मौज-मस्‍ती करने जाते हैं और इसके लिए शादी का होना या ना होना जरूरी नहीं है। आप अपनी गर्लफ्रेंड को गोवा घुमाने लेकर जा सकते हैं। यहां पर आपकी प्राइवेसी में कोई दखल नहीं देगा और आप आराम से वेकेशन इंजॉय कर पाएंगें।

२ – हिमाचल प्रदेश

भारत के इस टूरिज्‍ट राज्‍य में पर्यटक ज्‍यादा आते हैं और यहां पर शादी के बाद कपल्‍स हनीमून मनाने बहुत आते हैं। ऐसे में किसी को क्‍या पता कि आप जिसके साथ घूमने आए हैं वो आपकी गर्लफ्रेंड है या पत्‍नी। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश बहुत ही खूबसूरत जगह है और यहां आप रोमांटिक वेकेशन का मज़ा ले सकते हैं।

३ – मुंबई

जी हां, मुंबई शहर में किसी को किसी से मतलब नहीं होता है। आप कहां हैं, किसके साथ हैं और क्‍या कर रहे हैं, इन बातों को किसी का कोई लेना-देना नहीं है। मुंबई शहर में घूमने लायक भी बहुत जगहें हैं और यहां के बीच तो आपको बहुत ही पसंद आएंगें। अपनी गर्लफ्रेंड के साथ आप मुंबई की मरीन ड्राइव पर रोमांटिक पल भी बिता सकते हैं।

४ – दक्षिण भारत

भारत के दक्षिण का हिस्‍सा काफी बड़ा है और यहां पर काफी पढ़े-लिखे लोग रहते हैं। यहां के लोगों की गर्लफ्रेंड के साथ सैर करने पर गलत नज़रों से नहीं देखा जाता है। इसलिए आप दक्षिण भारत के केरल, कर्नाटक, कुन्‍नूर आदि घूम सकते हैं। दक्षिण भारत बहुत बड़ा है और यहां पर एक नहीं बल्कि कई दर्शनीय स्‍थल हैं इसलिए आप इनमें से कोई भी जगह अपनी पसंद, सुविधा और बजट के अनुसार चुन सकते हैं। यहां आकर आपको सेफ्टी के साथ इंजॉय करने का भी मौका मिलेगा।

दोस्‍तों, अब देश में ऐसा माहौल हो गया है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड तो छोडिए पत्‍नी तक के साथ सेफ नहीं घूम सकते। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप अपनी वेकेशन के लिए भारत की कोई ऐसी जगह चुनें जो कपल्‍स के लिए सेफ हो। दिल्‍ली, बिहार, यूपी जैसे राज्‍य जो बिलकुल भी ना चुनें क्‍योंकि ये जगहें कपल्‍स ही नहीं महिलाओं के लिए सबसे ज्‍यादा असुरक्षित हैं। अपनी वेकेशन को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं तो मेरी राय जरूर मान लें।

Don't Miss! random posts ..