ENG | HINDI

देश की यह 5 जगहें जो है धरती का सबसे बड़ा नर्क

धरती का सबसे बड़ा नर्क

धरती का सबसे बड़ा नर्क – नर्क को लेकर हमारी कल्पनाएं बहुस सारी हैं लेकिन क्या आपने असली नर्क देखा है।

जिस नर्क की हम कल्पना करते हैं वो हमारे देश के में कई जगहों पर मौजूद है। नर्क को लेकर हमारी कल्पान है कि वह एक ऐसी जगह होगी जहां लोगों का जीवन बहुत कठिन हो।

आज हम आपको ऐसी ही जगहों के बारे मे बता रहे हैं जहां धरती का सबसे बड़ा नर्क का एहसास होगा। गलती से भी इन जगहों पर न जाएं।

धरती का सबसे बड़ा नर्क –

१ – मध्य प्रदेश का दमोह-

मध्य प्रदेश में स्थित दमोह किसी नर्क से कम नहीं है। यह शहर देश के सबसे गंदे शहरों की लिस्ट में पहले नम्बर पर है। यह इतना गंदा शहर है कि इसको देखने के बाद आपको इसके बारे मे सोचना भी गंदा लगेगा।

धरती का सबसे बड़ा नर्क

२ – झारखण्ड का डालटनगंज-

यह शहर आपको नर्क की गर्मी का एहसास कराता है। यह इतना गर्म शहर है कि इसे देखने के बाद आपको नर्क की उस आग का एहसास होगा जो हमने कहानियों और किस्सो में नर्क के बारे में सुना है।

३ – राजस्थान का चुरु-

राजस्थान में स्थित चुरी रेगिस्तान से घिरा हुआ है। यहां दिन में इतनी गर्मी होती है कि आपका जीना दुस्वार हो जाएगा। चुरु की गर्मी तो विश्व में प्रसिद्ध है। कहते भी हैं कि जिसने यहां की गर्मी बरदास्त कर ली वह नर्क में भी आसानी से रह सकता है।

धरती का सबसे बड़ा नर्क

४ – खुजराहो-

खुजराहों के मंदिर पर की गई कलाकारी को देखने के लिए अकसर लोग वहां जाते हैं। अगर आप भी वहां जाने का प्लान कर रहे हैं तो गर्मी में वह जगह नर्क से भी ज्यादा गर्म होती है।

५ – तेलंगाना का खम्मम-

तेलंगाना का यह शहर बहुत गर्म है। यहां कुछ समय रहना भी नर्क में रहने जैसा होगा।

ये वो जगह है जो धरती का सबसे बड़ा नर्क है । यही कारण हैं कि इन जगहों को देश का नर्क कह जाता है। गलती से भी इस जगह पर जाने की न सोचे नहीं तो आपको को जीते जी नर्क के दर्शन हो जाएंगे।

Don't Miss! random posts ..