ENG | HINDI

इन जगहों पर लगायेंगे परफ्यूम तो ज्यादा देर तक आयेगी खुशबू !

परफ्यूम

हम सभी ने ये नोटिस किया है कि जब भी हम किसी महंगी पार्टी या फंक्शन में जाते हैं तो आस पास के लोगों में से परफ्यूम की बेहद खुशबू आती है.

अकसर हम सोचते हैं शायद उनका इत्र किसी महंगी ब्रांड का होगा जबकि सच तो यह है की उन्हें परफ्यूम अपने शरीर के किस अंग पर लगाना चाहिए जहां से लोगों को ज्यादा खुशबू आए पता होता है.

अगर आपको भी इस बात की नॉलेज हो तो लोग आपकी खुशबू से आपकी ओर खिचे चले आते हैं, लेकिन अगर परफ्यूम सही जगह और सही तरीके से ना लगाया जाए तो आप जितना मर्जी महंगा इत्र लगा ले, कोई फायदा नहीं होगा. तो आज हम आपको बताएंगे की शरीर के किन-किन अंगों पर इत्र का छिड़काव करें जिससे उसकी खुशबू देर तक रहे और पार्टी शादियों में लोग आपसे आकर्षित हो –

१. बाल

आपने नोटिस किया होगा की आप आज तक केवल कपड़ों पर ही परफ्यूम लगाते आए हैं जो कि कुछ समय बाद गायब हो जाता था. लेकिन जब आप इसे अपने बालों में लगाएंगे तो इसका एक नया ही असर देखने को मिलेगा. आपने देखा होगा की स्मार्ट और हैंडसम लोगों के बालों तक में से खुशबू आती है जिसका सीधा-सीधा राज है इत्र. और साथ ही यह बालों में लम्बे समय तक टिकता है. लेकिन परफ्यूम को कभी भी अपने बालों में डायरेक्टबॉटल से ना लगाए, उसका पहले अपनी कंगी पर छिड़काव कर ले और उसके बाद हेयरसेट करें.

२. गर्दन

इस पल्सप्वाइंट के बारे में तो लगभग हम सभी ने टीवी एड में देखा ही होगा, कि किस तरह सभी मॉडल परफ्यूम को अपनी गर्दन पर जरूर लगाते हैं. ईस एरिया को दरअसल पल्स प्वाइंट इसीलिए कहा जाता है क्योंकि यहाँ खुशबू अन्य अंगों से ज्यादा देर तक रहती है.

परफ्यूम

३. कोहनी के अंदर

अगर आप भी हर घंटे महकने के लिए अपने कपड़ों पर इत्र लगाते हुए थक गए हैं तो अब आपको अपना तरीका बदल लेना चाहिए. हर 2 घंटे में परफ्यूम लगाने से बेहतर है की इसे ऐसी जगह लगाए जहां आपको इसे फिर दुबारा ना लगाना पड़े, और इसके लिए सबसे बेस्ट जगह है कोहनी के अंदर. दरअसल कोहनी के अंदर वाली स्किन के पास नाड़ी या नसें होती हैं. इसलिए इस अंग पर इत्र छिडकने से खुशबू लम्बे समय तक बनी रहती है.

परफ्यूम

४. छाती

छाती एक ऐसी जगह है जहापरफ्यूम की खुशबू सामने वाले लोगों तक आसानी से पहुंचती है. लेकिन, ध्यान रहे की छाती पर परफ्यूम हमेशा 6 से 9 इंच की दूरी से ही लगाए.

परफ्यूम

६. कलाई

कलाई को इत्र की दुनिया में बहुत महत्व दिया जाता है अगर कोई भी व्यक्ति इसे परखता भी है तो अपनी कलाई पर लगा के, इसके पीछे वजह है हमारी कलाई पर मौजूद कई बल्ड वैसल्स. परफ्यूम को इस जगह पर लगाने से खुशबू ना केवल लम्बे समय तक रहती है बल्कि और ज्यादा फैल भी जाती है.

परफ्यूम

दोस्तों हम यह नहीं कह रहे हैं की परफ्यूम को सही जगह लगाने से आपके पास लडकियां और लड़कों की लाइने लग जाएंगी लेकिन हाँ इससे आपका अच्छा इमप्रेशन जरूर पड़ेगा जो कि एक अच्छी शुरुआत होगी.

Article Categories:
विशेष