ENG | HINDI

फूल के साथ फोटो खिंचवाने पर लड़की को खानी पड़ी जेल की हवा

फूल के साथ फोटो

फूल के साथ फोटो  –  स्‍मार्टफोन के दौर में फोटो खींचना और सेल्‍फी लेना आम बात हो गई है।

अब तो लोग फोटो खिंचवाते ही उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते हैं। फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर ढेर सारी तस्‍वीरें अपने दोस्‍तों के साथ शेयर करना अब फैशन सा बनता जा रहा है।

लेकिन कभी-कभी कुछ लोगों के लिए सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की गई तस्‍वीरें मुसीबत भी बन जाती हैं। जी हां, आपकी ज़रा सी नासमझी आपको जेल पहुंचा सकती है। कुछ ऐसा ही हाल ही में एक मॉडल के साथ हुआ है। इस मॉडल ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्‍वीर डाली थी जो उसके लिए मुसीबत बन गई।

रूस की वोल्‍गोग्राद की रहने वाली 19 वर्षीय मॉडल नतालिया गुरोवा ने हाल ही में एक फोटोशूट करवाया था। उन्‍होंने यह फोटो एक तालाब के किनारे करवाया था। इस फोटोशूट के दौरान नतालिया ने लैवेंडर रंग का गाउन पहना हुआ था और एक हाथ में एक कमल क फूल पकड़ा हुआ था। यही कमल का फूल – फूल के साथ फोटो – उनके लिए मुसीबत बन गया।

जब नतालिया ने अपने इस फोटोशूट की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की तो तुरंत उनके फैंस इन्‍हें देखकर उनकी तारीफ करने लगे। इन तस्‍वीरों में नतालिया काफी खूबसूरत लग रहीं थीं लेकिन अचानक उनकी पोस्‍ट पर एक कमेंट आया जिसने नतालिया के होश ही उड़ा दिए।

एक शख्‍स ने कमेंट में लिखा था ‘कितने थे फूल होगी जांच’। इस कमेंट का निशा नतालिया के हाथ में पकड़े गए उस फूल पर था जो खत्‍म होने की कगार पर है और विलुप्‍त हो रहा है। जैसे ही अधिकारियों को इसका पता चला उन्‍होंने इस मामले पर जांच शुरु कर दी।

फूल के साथ फोटो – हो सकता है कि इस मामले पर नतालिया पर कानूनी कार्यवाही की जाए लेकिन सच बात तो ये है कि इसमें नतालिया की कोई गलती नहीं है कि बल्कि इन बातों का ध्‍यान तो फोटोशूट करवाने वाली एजेंसी को रखना चाहिए था।