ENG | HINDI

मुंबई में कार रखना हुआ और महंगा, आसमान छू रही पेट्रोल की कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतें – यदि आप मुंबई में रहते हैं और रोज़ाना कार या बाइक का इस्तेमाल करते हैं तो जान लीजिए कि अब आपकी जेब और ढीली होने वाली है और आपका महीने का बजट भी बुरी तरह हिल जाएगा.

मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. पिछले 10 दिनों से कीमतों में लगातार इज़ाफा हो रहा है.

आज सुबह जब मुंबईकर पेट्रोल पंप पर गाड़ी में पेट्रोल डलवाने गए तो उन्हें एक और झटका लगा पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कमीतें आज 87 रुपए प्रति लीटर हो गई, जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 79 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. वहीं डीजल की कीमतें भी बढ़ी हैं. दिल्ली में देर रात पेट्रोल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर बढ़ी, इसके बाद यहां पेट्रोल की कीमत 79 रुपये 15 पैसे और डीजल 71 रुपये 15 पैसे प्रति लीटर हो गई.

वहीं मुंबई में पेट्रोल आज 86 रुपये 56 पैसे और डीजल 75 रुपये 54 पैसे प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. तेल कंपनियों ने कल के मुकाबले डीजल की कीमतों में 42 पैसे और पेट्रोल की कीमत 31 पैसे प्रति लीटर की बढ़ाई. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 30 पैसे और डीजल की कीमत 39 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई है. इसके साथ ही शहर में पेट्रोल की कीमत 82 रुपये 06 पैसे और डीजल की कीमत 74 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गई है. आपको बता दें कि डीजल की कीमतें बढ़ने की वजह से महंगाई बढ़ सकती है, क्योंकि खाने-पीने की चीज़ें एक जगह से दूसरी जगह जिन ट्रकों से आता है उसमें डीजल का इस्तेमाल होता है, जाहिर है डीज़ल की बढ़ती कीमतों का असर बाकी चीज़ों पर भी दिखेगा.

पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण विपक्ष को मोदी सरकार पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है. क्योंकि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने से रोज़मर्रा की चीज़ें महंगी हो जाएंगी और इसका सीधा असर आम आदमी के बजट पर पड़ेगा.

कुछ लोगों का कहना है कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद आम आदमी की भलाई के लिए जितने भी वादे किए थे सब कोरे ही साबित हुए, क्योंकि बीजेपी न तो ज़्यादा नौकरियां ही पैदा कर पाई और न ही महंगाई पर ही कंट्रोल रख पाई.

अब देखना ये है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें लोगों के महीने के बजट को कितना और बिगाड़ती है.

Don't Miss! random posts ..