ENG | HINDI

इस क्षेत्र में कभी कामयाब नहीं हो पाते हैं मूलांक 4 वाले लोग !

मूलांक 4 वाले लोग

मूलांक 4 वाले लोग – ज्योतिष शास्त्र की तरह ही अंक शास्त्र भी इंसान के जीवन को काफी प्रभावित करता है. सभी नौ ग्रह अलग-अगल अंको का प्रतिनिधित्व करते हैं और व्यक्ति के जीवन पर अपना अच्छा और बुरा दोनों ही प्रभाव डालते हैं.

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने के 4,13,22 या 31 तारीख को हुई है वो मूलांक 4 के अंतर्गत आते हैं. हालांकि मूलांक 4 वाले पैसों के मामले में काफी लकी होते हैं क्योंकि इन्हें पैसों का अभाव नहीं रहता.

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि इस मूलांक वालों के सिर पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है. लेकिन करियर के मामले में इनसे एक बुरी चीज भी जुड़ी होती है.

चलिए हम आपको बताते हैं मूलांक 4 वाले लोग आखिर किस क्षेत्र में असफलता का मुंह देखना पड़ता है.

मूलांक 4 वाले लोग –

मूलांक 4 वाले लोग को व्यवसाय में झेलना पड़ता है नुकसान

मूलांक 4 वाले लोग वैसे तो नौकरी करके अच्छी कमाई कर सकते हैं लेकिन इन्हें अक्सर व्यापार और व्यवसाय के मामले में नुकसान ही उठाना पड़ता है.

अंक शास्त्र के अनुसार अंक 4 के मूल आधार के मद्देनजर उन्हें व्यापार या व्यवसाय नहीं करने की सलाह दी जाती है. बताया जाता है कि ऐसे लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है जिसके चलते ये समय पर सही फैसले नहीं ले पाते हैं जिसके चलते इन्हें नुकसान झेलना पड़ता है.

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 4 वाले लोग भावनात्मक रूप से बेहद कमजोर होते हैं जबकि किसी भी व्यापार या व्यवसाय में सफल होने के लिए आत्मविश्वास, सही फैसला लेने की क्षमता और भावनात्मक रुप से मजबूत होना बेहद जरूरी है.

व्यवसाय में बुरी तरह से होते हैं असफल

व्यापार और व्यवसाय के मामले में मूलांक 4 वाले लोग कमजोर निर्णय क्षमता के चलते इन्हें असफलता का सामना करना पड़ता है. इनके साथ व्यवसाय या व्यापार में जुड़े लोग इनकी कमजोर निर्णय क्षमता का फायदा उठा लेते हैं और आखिर में इन्हें असफलता ही हाथ लगती है.

इतना ही नहीं मूलांक 4 वाले लोग अपने लिए विश्वासपात्र भी चुनना बेहद मुश्किल होता है. इन्हें अपने परिवार के सदस्य, दोस्त या रिश्तेदार से भी धोखा मिल सकता है.

गौरतलब है कि मूलांक 4 वाले जातकों पर लक्ष्मी मेहरबान तो होती हैं लेकिन व्यापार और व्यवसाय के मामले में गलत फैलने लेने के कारण अक्सर इन्हें असफलता का ही सामना करना पड़ता है इसलिए इन्हें अपना स्वतंत्र व्यवसाय या व्यापार नहीं करने की सलाह दी जाती है.

Don't Miss! random posts ..