ENG | HINDI

ये लोग मरने के बाद भी कमाते है करोड़ों !

लोग जो मरने के बाद भी कम रहे है

लोग जो मरने के बाद भी कम रहे है – हम सभी जानते हैं कि हर सेलिब्रिटी अपने जीते जी लाखों-करोडों कमाते हैं लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि कई एक्टर और खिलाडी और यहां तक कि कई वैज्ञानिक तक अपने मरने के बाद भी कई जीवित सुपरस्टार से ज्यादा कमाई कर रहे हैं।

इन सबकी कमाई इनके पुराने बिजनेस, पुराने एल्बम या इनके घर को देखने पर लगने वाले टिकट से हो रही है।

लोग जो मरने के बाद भी कम रहे है -: 

१ – अर्नाल्ड पॉल्मर

87 साल की उम्र में मृत्यु होने के बाद भी गोल्फ किंग अर्नाल्ड पॉल्मर की कमाई नहीं थमी है। पॉल्मर का देहांत पिछले ही महीने हुआ था, उनकी इस साल की कमाई 4 करोड़ डॉलर है।

२ – माइकल जैक्सन

पॉप किंग माइकल जैक्सन की मृत्यु को अब काफी समय हो चुका है। जैक्सन की कमाई लेकिन अभी भी जारी है। इस साल उन्होंने करीबन 551 करोड़ रूपए कमाए हैं जो कि शाहरुख खान की पिछले साल की कमाई से दो गुना ज्यादा है।

३ – चार्ल्स शूल्ज

अपने जमाने के मशहूर कार्टूनिस्ट चार्ल्स शूल्ज की मृत्यु सन् 2000 में हुई थी। चार्ल्स की इस साल की कमाई 321 करोड़ रूपए है, यह कमाई भी देश के सबसे अमीर सुपरस्टार शाहरुख खान से कई गुना ज्यादा है।

४ – एल्विस प्रेस्ले

किंग ऑफ रॉक के नाम से जाने जाने वाले एल्विस प्रेस्ले की मौत सन् 1977 में हुई थी। लेकिन प्रेस्ले की कमाई आज तक नहीं रुकी है। आकंडों की मानें तो उनकी इस साल की कमाई तकरीबन 180 करोड़ रुपए रही है।

५ – एल्बर्ट आइंस्टाईन

इतिहास के सबसे बड़े वैज्ञानिक एल्बर्ट आइंस्टाईन की मौत को 66 साल हो चुके हैं लेकिन फिर भी उनकी कमाई अभी तक कम नहीं हुई। अपनी मृत्यू के इतने साल बाद भी उनकी कमाई इस साल 76 करोड़ रुपए रही।

तो दोस्तों, ये है वो लोग जो मरने के बाद भी कम रहे है – यह थे इतिहास में दर्ज कुछ ऐसे नाम जिन्हें आज तक दुनिया ने नहीं भुलाया है। यहां तक कि उनकी मृत्यु के बाद भी उनकी लोकप्रियता ने उन्हें करोड़पति बनाए रखा है।