ENG | HINDI

जानिए ! कैसे होते है फरवरी में पैदा होने वाले लोग।

फरवरी महीने में पैदा हुए लोग

ऐसा कहा जाता है कि साल का सबसे स्पेशल महीना होता है फरवरी क्योंकि इस महीने में विश्व के अधिकतर हिस्सों में बसंत मौसम की छटा बिखरी होती है, जिससे इस महीन में ना तो ज्यादा ठण्ड होती है और ना ही ज्यादा गर्मी।

वहीं इस महीने के स्पेशल होने का दूसरा कारण है फरवरी महीने को प्यार को महीना भी कहा जाता है, क्योकि इसी महीने में वेलेंटाइन डे भी आता है।

कुल मिलकर यह महीना बाकी में स्पेशल होता है, और इस महीने में जन्मे लोग भी स्पेशल होते है।

जी हाँ, जिस तरह जन्म की तारीख, जन्म का नाम हमारे स्वाभाव पर असर डालता है उसी प्रकार जिस महीने में पैदा हुए है उसका भी हमारे व्यक्तित्व पर काफी असर पड़ता है।

इसलिए आज हम बताने जा रहे है कि फरवरी महीने में पैदा हुए लोग कैसे के बारे में।

तो चलिए जानते है फरवरी महीने में पैदा हुए लोग कैसे होते है-

फरवरी महीने में पैदा हुए लोग –

1 – ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि फरवरी महीने में पैदा होने वाले लोग इतने ज्यादा आकर्षित होते है, कि यही आकर्षण उनको दूसरों से अलग करता है। इन लोगो में दो तरह की नेचुरल पॉवर होती है एक तो इंट्यूशन पॉवर और दूसरा ग्रास्पिंग पॉवर।

2 – इस माह में जन्मे लोग कब किस बात को लेकर गुस्सा हो जाये किसी को पता नहीं चलता, ये लोग अपनी हर चीज़ दूसरों से शेयर नहीं करते है।

3 – इस महीने में जन्मी लड़कियां प्रखर बुद्धि वाली होती है, इनके व्यक्तित्व में एक तरह की चमक होती है लेकिन ये उससे अनजान ही रहती है। लेकिन जब कोई इनको अपनी इस खूबी के बारे में बताता है तो ये उसका बखूबी इस्तेमाल करती है।

4 – इस महीने जन्मे लोग मन से सरल लेकिन स्वाभाव से थोड़े कठिन होते है, लेकिन भावुक बहुत ज्यादा होते है, और यही भावुकता इनके कैरियर में रूकावट भी डालता है। इसलिये आपको सलाह दी जाती है कि इस पर विजय हासिल करना जरुरी है।

5 – फरवरी में जन्मे लोगो को महादानी कहा जाये तो कम नहीं होगा, ये लोग दुनिया को दोनों हाथो से हर चीज़ लुटाते है।

6 – ये लोग भरोसेमंद दोस्त साबित होते है और छल कपट से कोसों दूर रहते है लेकिन इन लोगो की मर्यादा पर आंच आये तो ये कुछ भी कर गुजरते है।

7 – फरवरी में जन्मे लोगो की डिक्शनरी में बचत करना नाम का शब्द होता ही नहीं होता। ये लोग जितने भी पैसे होते है उसको खर्च करने में यकीन रखते है।

8 – फरवरी महीने में जिनका भी जन्म हुआ है वे लोग भाग्य की बजाय कर्म से आगे बड़ते है।

9 – ये लोग स्वाभाव से बेहद रोमांटिक होते है, लेकिन प्यार में इनको छिछोरापन बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है, प्यार के मामले में ये लोग दोस्ती और प्यार में ही कंफ्यूज रहते है।

10 – प्यार में ये लोग अपने दिल की बात सबसे कह देंगे लेकिन जिससे कहना है उससे कभी खुलकर नहीं कहेंगे।

11 – इस महीने जन्मे लोग हर छोटी से छोटी बात को दिल से लगा लेते है और इसी कारण इन्हें बहुत ही धीरे प्रगति मिलती है। हालाँकि इनकी ईमानदारी और स्पष्टता इनको सफलता दिलाती है।

12 – ये लोग दूसरों की मदद करने के लिए हर वक्त तैयार रहते है, लेकिन कैरियर में इनको सफलता थोड़ी देरी से मिलती है।

13 – भाग्य के मामले में ये लोग थोड़े पिछड़े ही कहे जाये तो गलत नहीं होगा, हालाँकि इनमे एक विशेष तरह का लुभावना अंदाज़ होता है जो लोगो को इनकी तरफ खींचता है, ये अपनी वाकपटुता से महफ़िल को जीत लेते है।

14 – इस माह में जन्मे लोग कैरियर के मामले में डॉक्टर, लेखक, शिक्षक, चित्रकार, कंप्यूटर विशेषज्ञ, अभिनेता या नेता बनते है।

15 – फरवरी में जन्मे लोगो की सबसे ख़ास बात ये है कि ये लोग अपने पार्टनर को पूरी आज़ादी देते है, एस्ट्रोलॉजी में भी कहा गया है कि जो लोग अपनी लाइफ में इंडिपेंडेंस चाहते है उनको फरवरी में जन्मे लोग या कुंभ राशी वाले लोगो से शादी करना चाहिए।

ऐसे कुछ होते है फरवरी महीने में पैदा हुए लोग – तो ये दिलचस्प बातें थी उन लोगों के बारे में जिनका जन्म साल के दूसरें महीने यानि फरवरी में हुआ है। मार्च महीने में जन्में लोगो के बारे में जानने के लिये हमसें जुड़े रहिये।

Don't Miss! random posts ..