ENG | HINDI

दुनिया में सिर्फ इन तीन लोगों की बातें मानती हैं महिलाएं

लोग जिनकी बातें मानती है महिलाएँ

लोग जिनकी बातें मानती है महिलाएँ – महिलाओं का व्‍यवहार पुरुषों की तुलना में काफी जटिल होता है। कहावत है कि औरतों को तो खुद भगवान भी नहीं समझ पाए। ये बात काफी हद तक सही साबित होती है क्‍योंकि महिलाओं की ना में हां और हां में ना होती है।

वो कब क्‍या चाहती हैं और कब किस बात से खीझ उठती हैं,  इस बात का अंदाज़ा कोई नहीं लगा सकता है। महिलाओं के ऐसे व्‍यवहार को लेकर कई चुटकुले भी बनते हैं जिनका मज़ा लोग खूब लेते हैं।

अकसर कहा जाता है कि महिलाएं किसी की भी बात नहीं सुनतीं और सिर्फ अपने मन की करती हैं लेकिन ऐसा नहीं है। धरती पर ऐसे तीन लोग मौजूद हैं जिनकी कही बातों को महिलाएं कभी नहीं टालती हैं और हर हाल में उनकी बात को मानती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन हैं वो तीन महापुरुष।

लोग जिनकी बातें मानती है महिलाएँ – महिलाएं जिन तीन लोगों की बात सुनती हैं वो हैं – टेलर, फोटोग्राफर और ब्‍यूटीशियन।

अब जानते हैं कि आखिर महिलाएं सिर्फ इन तीन लोगों की ही क्‍यों सुनती हैं।

टेलर – अगर महिलाएं टेलर की कही बात को ध्‍यान से नहीं सुनेंगी या उनके अनुसार बताए गए डिज़ाइन पर हामी नहीं भरेंगी तो उनकी कीमती ड्रेस खराब हो सकती है। खुद को खूबसूरत दिखाने और अपनी कीमती ड्रेस को बचाने के लिए महिलाएं टेलर की बात को मान लेती हैं।

फोटोग्राफर – पुरुषों के मुकाबले महिलाएं अपनी तस्‍वीरों को लेकर ज्‍यादा कॉन्‍शियस रहती हैं। ऐसे में फोटोग्राफर्स की हिदायतें और फोटो के लिए देने वाले पोज़ को वो बड़ी शिद्दत से मानती हैं। फोटो खराब हो गई तो उनका मूड खराब हो जाता है इसलिए महिलाएं फोटोग्राफर्स की बात को कभी टालती नहीं हैं।

ब्‍यूटीशियन – इस प्रोफेशन में मर्द भी होते हैं और पुरुष भी। ब्‍यूटीशियन की बात सुनना सबसे ज्‍यादा जरूरी होता है। अगर आपने उनकी एडवाइस नहीं मानी तो आपका खूबसूरत सा चेहरा बिगड़ सकता है इसलिए महिलाएं अपने ब्‍यूटीशियन की बात को हमेशा फॉलो करती हैं।

लोग जिनकी बातें मानती है महिलाएँ – अब तो आप जान ही गए होंगे कि इस पूरी दुनिया को अपने इशारों पर नचाने वाली महिलाएं किन तीन लोगों की बात सुनती हैं। आपको ये पोस्‍ट पसंद आई तो नीचे कमेंट जरूर करें।