ENG | HINDI

इन 6 फिल्मों को देखने से गई कई लोगों की जान!

फिल्में जिसने लोगों की जान ली
फिल्में जिसने लोगों की जान ली – दोस्तों क्या आपने कभी सुना है कि किसी फिल्म को देख कर किसी व्यक्ति की जान चली गई हो.
नहीं ना, हम आपको बताते है फिल्में जिसने लोगों की जान ली – कुछ ऐसी हीं फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें देखते हीं कई लोगों ने अपनी जान गवां दी.
इन फिल्मों में ज्यादातर हॉलीवुड की फिल्में शामिल हैं. कुछ बॉलीवुड की फिल्में भी हैं, जिसमें कुछ लोगों की जानें ली हैं. आइये जानते हैं उनके बारे में.
दोस्तों हॉलीवुड की फिल्मों में डरावने सीन बहुत ज्यादा होते हैं. बावजूद इसके इन फिल्मों के ऑडियंस काफी ज्यादा संख्या में होते हैं. हर इंसान कुछ नया देखने की इच्छा में होता है और डरावनी फिल्मों को भी देखने से खुद को नहीं रोक पाता. फिल्म देखते हुए कई बार ऐसा होता है कि लोगों की डर के मारे जान चली जाती है. सिर्फ डर के मारे है क्यों हंसते – हंसते भी लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.
फिल्में जिसने लोगों की जान ली –
 
1. द पैशन द क्राइस्ट
साल 2004 में रिलीज हुई थी फिल्म ‘द पैशन द क्राइस्ट’ क्राइस्ट के जीवन पर आधारित है ये पूरी फिल्म.  इस फिल्म में हिंसा के कारणों को जिस कदर दर्शाया गया है उसे ऑडियंस का काफी क्रिटिसाइज मिला. एक रिपोर्ट की मानें तो फरवरी 2004 में इस फिल्म को देखने के बाद 56 साल के एक व्यक्ति  स्कॉट पैगी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.
फिल्में जिसने लोगों की जान ली
2. अवतार
बात करें अगर फिल्म अवतार की तो इस फिल्म ने भी एक शख्स की जान ली है. दरअसल हुआ ऐसा कि ताइवान के रहने वाले एक शख्स की फिल्म देखने के दौरान थियेटर में हीं दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उस शख्स की उम्र 42 वर्ष थी. डॉक्टरों का कहना था की वो व्यक्ति अवतार फिल्म को देखकर ज्यादा एक्साइटेड हो गया, जिस कारण उसे हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई.
फिल्में जिसने लोगों की जान ली
3. ग्रैंड मस्ती
पूरी तरह से कॉमेडी फिल्म है ‘ग्रैंड मस्ती’ फिल्म को देखने के बाद लोग अपनी  सारी परेशानियां भूल जाए. लेकिन मुंबई के रहने वाले मंगेश भोगल ने इस फिल्म को देखते हुए अपनी जान गंवा दी. दरअसल 22 वर्ष के मंगेश अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फिल्म देखने गए थे. वहां मौजूद लोगों की मानें तो हंसते – हंसते उसका इस कदर बुरा हाल हो गया था कि उसे हार्ट अटैक आ गया और अस्पताल पहुंचने से पहले हीं उसकी मृत्यु हो गई.
फिल्में जिसने लोगों की जान ली
4. The Exorcist (1973)
इस फिल्म में दहशत हरे डरावने सीन ने एक नहीं बल्कि कई लोगों की जान ले ली. इस फिल्म में काम करने वाली अभिनेत्री वलसिलिकी मालियारोस, मेक्स वान के भाई और लिंडा ब्लेयर के दादा की मृत्यु इस हॉरर फिल्म को देखने के बाद हीं हो गई थी.
फिल्में जिसने लोगों की जान ली
 
5. एलियंस
 ‘एलियंस’ फिल्म को देखते हुए आठवीं क्लास के एक छात्र की मृत्यु हो गई थी. दरअसल हैदराबाद का प्रभाकर अपने 500 दोस्तों के साथ इस फिल्म को देख रहा था. और बीच में वो जब बाथरूम जाने के लिए उठा तो वहीं गिर गया. कुछ देर बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने वहां उसे मृत घोषित कर दिया.
फिल्में जिसने लोगों की जान ली
6. The Creeping Unknown
 एक एस्ट्रोनॉट के जीवन पर आधारित है फिल्म ‘The Creeping Unknown’  इस फिल्म में दिखाया गया है कि एस्ट्रोनॉट जब पृथ्वी पर वापस आते हैं तो वे अपने साथ एक संक्रमित एलियन को ले आता है. वो एलियन धरती पर आतंक मचाने का काम करता है. इस फिल्म को हॉरर मूवीज के इतिहास में दर्ज किया गया है, क्योंकि इलिनोइस में हुई स्क्रीनिंग के दरमियान एक 9 साल के बच्चे की डर के मारे थिएटर में हीं जान चली गई थी.
फिल्में जिसने लोगों की जान ली
ये है वो फिल्में जिसने लोगों की जान ली – दोस्तों फिल्में तो लोगों का मनोरंजन करने के लिए बनाई जाती हैं. और कमाई करने के लिए. लेकिन किसे पता की खुशी या डर के कारण फिल्मों को देखते हुए किसी की जान चली जाए. हम तो यही कहेंगे कि जब भी आप फिल्म देखने जाएं तो सिर्फ दिमाग में इस बात का ख्याल रखें कि आप सिर्फ एक नाटक देख रहे हैं, सच्चाई नहीं.