ENG | HINDI

दिसम्बर में जन्मे लोगों के बारे में ये 7 बाते जानकर आप चौक जायंगे!

दिसम्बर में जन्मे लोग

क्या आप जानते है दिसम्बर में जन्मे लोग बाकी किसी भी महीने में जन्मे लोगों से ज्यादा खूबसूरत होते हैं!

ये लोग ईमानदार और दयालु होते हैं। ये लोग देशभक्त होते हैं। इनमें प्रतियोगिता की भावना बहुत अधिक होती है। ये खेलों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इनमें धैर्य की कमी होती है और हर काम में जल्दबाजी करते हैं।

दिसम्बर में जन्मे लोग आसानी से अपना प्रभाव छोड़ते हैं।

दिसम्बर में जन्मे लोग कम्पनी के लिए अच्छे होते है। इनके साथ वक्त का पता ही नहीं चलता। ये लोग थोड़े मिस्टरियस टाइप के होते है तो इनको समझना थोडा मुश्किल है। वैसे इनका व्यवहार सभी के साथ बहुत अच्छा होता है और इससे अपनापन झलकता है। इन्हें माहौल को हल्का रखना पसंद होता है और इसलिए इन्हें मजाक करना खासा पसंद होता है।

दिसम्बर में जन्मे लोग  बहुत जल्दी दोस्त बनाते हैं।

आपका जन्म किसी भी साल के दिसंबर में हुआ हो तो ये खबर पड़ना आपके लिए जरुरी है –

कैसे होते है दिसम्बर में जन्मे लोग –

1 – होते है पक्के अलसी-

एस्ट्रोलॉजी कहती है दिसंबर में पैदा होने वाले लोग अव्वल दर्जे के आलसी होते है। अपने काम को टालते रहते है और जब समय आता है, तब जल्दबाजी और गुस्सा करते है जिससे कई बार प्रोब्लेम्स में भी फँसते है।

2 – पार्टियों की जान होते है-

दिसम्बर में पैदा होने वाले लोगों में एक अजीब अकर्षण होता है। ये लोग महफ़िलों की जान होते है और अक्सर पार्टियों में छा जाते है। इनके इसी गुण के कारण ये लोग हर पार्टियों में बुलाये जाते है। 

3 – होते है थोड़े एटीट्युड वाले-

इस महीने जन्मे लोगों में खुद को लेकर अजीब किस्म का अभिमान होता है। दूसरों पर निर्भर रहने की प्रवृत्ति रहने के कारण हमेशा घर के लोगों से उलझते रहते हैं। घर और बाहर सभी से इनको अपेक्षाएं होती हैं। इनको लगता है पूरी दुनिया इनको नहीं समझ सकती। कड़वा लग रहा होगा, लेकिन ये सच है कि इस महीने के लोग हमेशा यही चाहते हैं कि दूसरे खुद ब खुद इनकों समझ जाएं और बिना किसी शर्त के ढेर सारा प्यार भी लूटाएं।

4 – बनते है कलाकार और दार्शनिक-

दिसंबर के सेकंड हाफ में मतलब 15 से 31 के बीच में जन्में लोग कलाकार और दार्शनिक होते हैं। इनमे गजब का आत्मविश्वास होता है। उन्हें जीवन में अगर एक बार कोई उपलब्धि मिल जाए तो सारी उम्र उसी से चिपके रहते हैं। आगे बढ़ने की नहीं सोचते। ये बहुत पढ़ाकु भी होते है। हमेशा टॉप करना इन्हें अच्छा लगता है। मौका मिले तो हर फील्ड में खुद को साबित करते है। 

5 – होते है दिल-फेंक आशिक-

इनमें एक विचित्र किस्म का आकर्षण भी होता है। अगर ये लड़के हैं तो 16 की उम्र से ही दिल फेंक आशिक होते है। अगर लड़की हैं तो गोपनीय रूप से इनके 4-5 अफेयर होंगे। इस माह में जन्मे लोगों में कोई एक सामाजिक बुराई अवश्य होती है जैसे शराब, सट्टा या फिर अवैध संबंध। 

6 – लडकियां होती है चालाक-

दिसंबर में जन्मी लड़कियां बहुत ही चालाक और कूटनीतिज्ञ होती है। अत्यंत मीठा बोलकर सामने वाले को बुद्धू बना देती हैं। सामान्यत: कम बोलने के कारण पहचानी जाती है, लेकिन कम बोलने का मतलब सीधी होना नहीं है। इनको समझना टेढ़ी खीर है। अपने पत्ते वक्त आने पर खोलती है। इनमें असुरक्षा का भाव भी होता है। अपने काम दूसरों से करवाने में माहिर होती है। 

7 – रहते है आत्मविश्वास और ऊर्जा से लबरेज- 

इस माह में पैदा होने वाले लोग उम्र बढऩे के साथ-साथ अति आत्मविश्वासी होते जाते हैं। ये प्रत्येक व्यक्ति से चुहलबाजी करना पसंद करते हैं, जिसके चलते किसी न किसी व्यक्ति से इनकी आजीवन शत्रुता हो जाती है। जो इन्हें ताउम्र परेशान करते रहते हैं।

कुल मिलाकर दिसंबर में पैदा होने वाले लोग सभी को प्रिय होते हैं, ये पार्टियों की जान होते है। बहुत ही जल्दी लोगों को इंप्रेस कर लेते है लेकिन इनसे थोड़ा बच कर रहना क्योंकि ये लोग दिल फेंक आशिक होते है।